- गैंग के सदस्य ने दुल्हन की मां के हाथ से लिया बैग

- बैग में चार लाख रुपये व शगुन के लिफाफे थे

- सीसीटीवी में बैग ले जाता हुआ युवक दिखाई दिया

- शादियों में नहीं रुक पा रही है बैग चोरी की घटनाएं

आगरा। शादी समारोह में बैग चोरी की वारदातें बढ़ती जा रही हैं। एक बार फिर से शातिरों ने थाना सदर क्षेत्र स्थित मैरिजहोम से लाखों रुपये का बैग पार कर दिया। पता चला तो लोगों के होश उड़ गए। सीसीटीवी में एक युवक बैग ले जाता हुआ दिखाई दे रहा है।

हाथ से लगा बैग

डिफेंस कॉलोनी सदर निवासी रिटायर्ड सूबेदार की बेटी की शादी ग्वालियर रोड स्थित मैरिजहोम में थी। मंगलवार की रात मारुति एस्टेट से बारात आई थी। रात 11:20 पर सूबेदार की पत्नी के पास एक 20-22 साल का युवक आया और बोला कि पापा बैग मंगवा रहे हैं। महिला ने बैग युवक को सौंप दिया।

सीसीटीवी में दिखा युवक

रिटायर्ड सूबेदार जब पत्नी के पास आए तो बैग पार होने की जानकारी हुई। लोगों ने मैरिजहोम का चप्पा-चप्पा छान लिया लेकिन बैग नहीं मिला। इसके बाद पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने सीसीटीवी देखा तो एक युवक बैग ले जाता हुआ दिखाई दे रहा है। पुलिस फुटेज के आधार पर उसकी तलाश कर रही है। बैग में चार लाख रुपये व लोगों से मिलने वाले शगुन के लिफाफे व जेवर थे। पुलिस ने बैग में जेवर होने की बात से इनकार किया है।

बॉक्स

राजस्थान का गैंग कर रहा वारदात

आगरा में राजस्थान के गैंग ने घुसपैठ मचा रखी है। ये गैंग शादी के समय एक्टिव हो जाता है। गैंग में महिला, पुरुषों के अलावा बच्चे शामिल रहते हैं। शातिर अपना ठिकाना नहीं बनाते। रेलवे स्टेशन पर ही अपना समय बिताते हैं और बैग पार करने के बाद ट्रेन पकड़ कर भाग निकलते हैं।

कई लोग होते हैं शामिल

आगरा। शादी समारोह में बैग चोरी की घटनाएं करने वाला गैंग पूरे परिवार के साथ चलता है। शातिर नए कपड़े पहन कर शादी समारोह में शामिल हो जाते हैं। गैंग इसकी प्लानिंग करता है। प्लानिंग के तहत गैंग के कुछ सदस्य माहौल पर नजर बनाए रखते हैं और अन्य सदस्य वारदात पर फोकस करते हैं।

शादी पार्टियों में भी होती हैं घटना

गैंग योजनाबद्ध तरीके से वारदात को अंजाम देता है। अधिकतर बैग पार करने की जिम्मेदारी बच्चों को दी जाती है, जिससे कोई शक न कर सके। गैंग की महिला सदस्य महिलाओं के आगे पीछे घूमती रहती है, जिससे नजर बनी रहे कि बैग कहां और किसके पास है। इन पर कोई शक नहीं कर पाता।

बॉक्स

पकड़ कर छोड़ देते हैं लोग

शातिरों ने बच्चों को गैंग में शामिल कर लिया है, जिससे उन पर कोई शक न करे और न कोई पकड़ा जाए। शातिर बच्चों को भेज कर दूर से निगरानी करते रहते हैं। माल पार होने के बाद हिस्सा कर लेते हैं। बच्चे पर कोई आसानी से शक नहीं करता और पकड़े जाने पर कोई कड़ा एक्शन भी नहीं होता। शातिर इस बात का पूरा फायदा उठाते हैं।

पास्ट हिस्ट्री

9 फरवरी 2019- ताजगंज के मैरिजहोम से महिला ने बैग पार किया।

8 फरवरी 2019- सदर स्थित मैरिजहोम में बच्चे ने बैग पार किया।

18 जनवरी 2019- सिकंदरा स्थित मैरिजहोम से 15 वर्षीय बच्चे ने शादी समारोह से बैग पार किया।

27 अप्रैल 2017- बच्चा गैंग ने जगदीशपुरा में शादी समारोह से दुल्हन के गहनों का बैग पार किया।

28 नबंवर 2018- बच्चा गैंग ने कार से पर्यटक का बैग पार किया।

17 जनवरी 2019- सिकंदरा में आरटीओ अकाउंट अधिकारी की बेटी की शादी से बैग पार किया।