- पीडि़ता के पिता को आ‌र्म्स एक्ट के फर्जी मामले में जेल भेजने का मामला

- पूछताछ के दौरान आरोपी टिंकू ने उगले कई राज

LUCKNOW:

सीबीआई ने उन्नाव रेप कांड में पीडि़ता के पिता को फर्जी तरीके से तमंचा दिखाकर जेल भेजने के मामले में बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के चार अन्य करीबियों को आरोपी बनाया है। जिसके बाद कोर्ट ने सीबीआई की मांग पर इन चारों आरोपियों को तीन दिन की पुलिस कस्टडी रिमांड पर भेजने का आदेश दिया है। वहीं, फर्जी मुकदमा लिखाने के मामले में अरेस्ट किये गए टिंकू सिंह ने पुलिस कस्टडी रिमांड में कई अहम राज उगले हैं।

तीन दिन की पुलिस रिमांड

सीबीआई ने पीडि़ता के पिता से फर्जी तरीके से तमंचे की बरामदगी के मामले में विधायक सेंगर के करीबी रामशरण सिंह, विनय मिश्रा उर्फ विनीत, वीरेंद्र सिंह उर्फ बबुआ और शशि प्रताप सिंह उर्फ सुमन सिंह को आरोपी बनाया है। बताया जा रहा है कि अब तक की सीबीआई जांच में इन चारों की भूमिका सामने आई है। इसी के मद्देनजर सीबीआई ने गुरुवार को सीबीआई की विशेष न्यायिक मजिस्ट्रेट की कोर्ट में अर्जी दाखिल कर इन चारों की पुलिस कस्टडी रिमांड की मांग की। सीबीआई की अर्जी पर जज सपना त्रिपाठी ने चारों आरोपियों को तीन दिन की पुलिस कस्टडी रिमांड पर भेजने का आदेश दिया। इनकी रिमांड अवधि शुक्रवार सुबह 10 बजे से शुरू होगी।

सामने बिठाकर होगी पूछताछ

उधर, सीबीआई ने पुलिस कस्टडी रिमांड पर लाए गए टिंकू सिंह से लंबी पूछताछ की। बताया गया कि उसने विधायक सेंगर के दबाव व उनके द्वारा पुलिसकर्मियों से की गई मिलीभगत के संबंध में कई राज उगले हैं। अब सीबीआई शुक्रवार को पुलिस कस्टडी रिमांड पर आने के बाद चारों आरोपियों को टिंकू सिंह के सामने बिठाकर पूछताछ करेगी। बताया जा रहा है कि सीबीआई पांचों आरोपियों से यह जानना चाह रही है कि पीडि़ता के पिता से जो तमंचा बरामद हुआ वह आखिर कौन और कहां से लाया था। गौरतलब है कि मामले में अरेस्ट किये गए तत्कालीन एसओ माखी अशोक सिंह भदौरिया और दारोगा कामता प्रसाद से भी तमंचे के बारे में पूछताछ की थी लेकिन, कोई खास जानकारी नहीं निकल सकी थी। बताया जा रहा है कि आरोपियों से स्थिति साफ होने के बाद सीबीआई जल्द ही कोर्ट में केस की चार्जशीट फाइल कर सकती है।