PATNA : बक्सर पावर प्लांट को लेकर वर्षो से चल रही मांग कों केंद्र सरकार की हरी झंडी मिल गई है। गुरुवार को केंद्रीय कैबिनेट में प्रोजेक्ट को मंजूरी मिलते ही क्षेत्र के लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई और उन्होंने इसके लिए क्षेत्रीय सांसद व केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्रि्वनी कुमार चौबे को बधाई का पात्र बताया है। केंद्रीय राज्य मंत्री इस मामले को लेकर केंद्र सरकार में दबाव बनाए हुए थे और लगातार आवाज उठा रहे थे।

रोजगार से दूर होगी परेशानी

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्रि्वनी कुमार चौबे ने कहा कि थर्मल पावर स्टेशन का निर्माण होने शाहाबाद सहित पूरे पूवरंचल की तस्वीर बदलने के साथ साथ युवाओं के लिए रोजगार का भी रास्ता खुलेगा। बक्सर पावर प्लांट की कैबिनेट की मंजूरी मिलने पर प्रधानमंत्री व ऊर्जा मंत्री का आभार जताया।

मंत्री बोले, 2014 से चल रहा था प्रयास

केंद्रीय राज्य मंत्री अश्रि्वनी चौबे ने कहा कि 2014 में सांसद बनने के बाद पावर प्रोजेक्ट से वह सौगात देने का प्लान बनाया। स्टैंडिंग कमेटी एनर्जी मेंबर होने की वजह से वह से केंद्रीय राज्य मंत्री ने इस दिशा में बड़ी सौगात को लेकर प्रयास कर दी। कई बार वह इस मामले को लेकर दबाव बनाते रहे ताकि प्रोजेक्ट में गति आ सके। केंद्रीय राज्य मंत्री ने प्रधानमंत्री एवं ऊर्जा मंत्री का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इस पावर प्रोजेक्ट से रोजगार के नए अवसर के साथ किसानों को फायदा मिलेगा व संपूर्ण क्षेत्र में विकास को पंख लगेगा।