- एक सप्ताह में शुरू हो जाएगी सीएचसी

- दो दिन में हैंड ओवर होनी है बिल्डिंग, भर्ती हो सकेंगे तीन गुने मरीज

<- एक सप्ताह में शुरू हो जाएगी सीएचसी

- दो दिन में हैंड ओवर होनी है बिल्डिंग, भर्ती हो सकेंगे तीन गुने मरीज

हंडिया के सैदाबाद ब्लॉक को जल्द ही नई सौगात मिलने जा रही है। लंबे समय से चली आ रही मांग के बाद एक सप्ताह में स्वास्थ्य विभाग की ओर से सीएचसी का संचालन शुरू कर दिया जाएगा। मंगलवार को अधिकारियों ने दौरा कर नई बिल्डिंग के निर्माण कार्य की जानकारी ली। उनका कहना है कि जल्द ही मरीजों को स्वास्थ्य सुविधाएं मिलनी शुरू हो जाएंगी।

फ्0 बेड की होगी सीएचसी

अभी तक सैदाबाद में पीएचसी का संचालन किया जा रहा था। इलाके की आबादी को देखते हुए यह केंद्र छोटा पड़ रहा था और मरीजों को इलाज के लिए मजबूरी में शहर का रुख करना पड़ता था। इसको देखते हुए ब्लॉक में सीएचसी की शुरुआत की जा रही है, जो पीएचसी के दस बेड के मुकाबले तीस बेड की होगी। सीएचसी संचालन के लिए नए भवन का निर्माण भी करवाया जा रहा है।

सीएमओ ने दौरा कर लिया जायजा

मंगलवार को सीएमओ डॉ। पदमाकर सिंह ने सीएचसी के निर्माण कार्य का जायजा लिया। मौके पर बताया गया कि निर्माण एजेंसी तीन दिन में भवन स्वास्थ्य विभाग को हैंड ओवर कर देगी। ट्रांसफार्मर भी लग गया है, जिससे विद्युत सप्लाई बुधवार से शुरू कर दी जाएगी। सीएचसी में पांच डॉक्टर और पर्याप्त स्टाफ की तैनाती की गई है। सीएमओ ने बताया कि एक सप्ताह में इसका संचालन शुरू कर दिया जाएगा। इसके बाद मरीजों को इलाज के लिए शहर नहीं आना होगा। बेहतर इलाज उन्हें सीएचसी पर उपलब्ध करा दिया जाएगा।