- शादी समारोह से किया लाखों रुपये कैश वाला बैग चोरी

- पूर्व में भी बच्चा गैंग दे चुका वारदातों को अंजाम

- नए कपड़े पहन कर शादी समारोह में हो जाते हैं शामिल

आगरा। नए साल में बच्चा गैंग की दस्तक फिर से शुरु हो गई है। इस बार बच्चा गैंग ने आरटीओ अकाउंट अधिकारी की बेटी की शादी से बैग पार कर दिया। बैग न मिलने से शादी समारोह में अफरा-तफरी मच गई गई। सीसीटीवी में एक युवक व एक किशोर संदिग्ध दिखाई दिए। पुलिस सीसीटीवी के आधार पर चोरों की तलाश कर रही है।

सिकंदरा में थी शादी

हरीश नगर, सिकंदरा निवासी आनंद कुमार शर्मा आरटीओ में अकाउंट ऑफिसर हैं। उनकी बेटी नेहा की शादी गुरुवार को फलमंडी के पास अग्रमिलन मैरिज होम में थी। आनंद कुमार वर्मा के पास लिफाफे वाला बैग था। रात को 12:30 बजे दूल्हा-दुल्हन को लोग खाना खिलवाने ले जा रहे थे। उस दौरान काफी भीड़ थी। आनंद ने बैग अपनी पत्‍‌नी नीलम को दे दिया।

अचानक से गायब हो गया बैग

पत्‍‌नी नीलम बैग लेकर सोफे पर बैठी थी। उसी दौरान बैग गायब हो गया। उनका ध्यान बैग पर गया तो होश उड़ गए। बैग वहां पर नहीं था। बैग गायब होने की बात फैली तो अफरा-तफरी मच गई। चारों तरफ बैग की तलाश की गई। मैरिज होम का चप्पा-चप्पा छान दिया। लोगों ने एक-एक रूम खंगाला, शायद कोई रूम में लेकर चला गया हो लेकिन बैग नहीं मिला। इसी के बाद पुलिस को सूचना की गई।

किशोर लेकर गया बैग

पुलिस के मुताबिक जब सीसीटीवी फुटेज देखा गया तो शादी समारोह में दो लोग संदिग्ध दिखाई दे रहे हैं। एक युवक व एक 15 वर्षीय किशोर भी है। किशोर फुटेज में बैग ले जाता हुआ दिखाई दे रहा है। पीडि़त ने तहरीर में बैग में 5 से 6 लाख रुपये होने की बात लिखी है। पुलिस मामले में मुकदमा दर्ज कर रही है।

बॉक्स

शादी पार्टियों में भी होती हैं घटना

बच्चा गैंग योजनाबद्ध तरीके से वारदात को अंजाम देता है। सरगना बच्चा गैंग को नए कपड़े पहना कर शादी, पार्टियों में भेज देते हैं। इसके बाद बच्चे भीड़ में शामिल होकर पर्स व गहने पार कर देते हैं। उन पर कोई शक नहीं करता और वह आसानी से निकल जाते है। भीड़ में गैंग की महिलाएं भी नए कपड़े पहन कर शामिल होती हैं जिससे बच्चा गैंग पर नजर रख सकें।

बॉक्स

कोई नहीं करता शक

शातिरों ने बच्चों को गैंग में शामिल कर लिया है, जिससे उन पर कोई शक न करे और न कोई पकड़ा जाए। शातिर बच्चों को भेज कर दूर से निगरानी करते रहते हैं। माल पार होने के बाद हिस्सा कर लेते हैं। बच्चे पर कोई आसानी से शक नहीं करता और पकड़े जाने पर कोई कड़ा एक्शन भी नहीं होता। शातिर इस बात का पूरा फायदा उठाते हैं।

बॉक्स

टप्पेबाज भी कर रहे बच्चा गैंग का यूज

पिछले कुछ समय में टप्पेबाजी की वारदातों में बच्चा गैंग के होने की बात निकल कर आई है। अब टप्पेबाज बच्चों को झांसा देने भेजते हैं जिससे लोग बच्चे पर यकीन कर लें और इसके बाद ही पलक झपकते ही माल पार कर देते हैं।

पास्ट हिस्ट्री

27 अप्रैल 2017- बच्चा गैंग ने जगदीशपुरा में शादी समारोह से दुल्हन के गहनों का बैग पार किया।

28 नबंवर 2018- बच्चा गैंग ने कार से पर्यटक का बैग पार किया