patna@inext.co.in
PATNA : शराबबंदी कानून तोड़ने के आरोप में गिरफ्तार एक चाइनीज मोबाइल कंपनी के चीनी अधिकारी का जेल से बाहर आना आसान नहीं होगा। विदेशी नागरिकों का भारतीय जेल से बाहर आना आसान नहीं होता है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि कानून को तोड़ने में कोई भी गिरफ्तारी तो होगी ही।

कानून में फंसा चाइनीज

चीन के वू चुआंग योंग एक चाइनीज मोबाइल कंपनी में अफसर हैं। वह बिहार में लागू पूर्ण शराबबंदी कानून में फंस गए। अनीसाबाद में मोबाइल कंपनी ने ढाई लाख रुपए महीने रेंट पर 4 फ्लोर की एक पूरी बिल्डिंग किराए पर ले रखी थी। यहां मोबाइल कंपनी से जुड़े अधिकारी आकर रुकते थे। पुलिस को सूचना मिली कि संबंधित बिल्डिंग में शराब पार्टी चल रही है। इस पर एसएसपी की टीम ने रविवार को छापेमारी की तो कमरा 201 बी में शराब से भरी एक बोतल मिली। साथ ही वू चुआंग योंग पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अन्य कई विदेशी अफसरों को गिरफ्तार कर सकती है।

 

कई कमरे से मिली शराब की बोतल

पुलिस सूत्रों की मानें तो उक्त बिल्डिंग में जांच पड़ताल के दौरान चीन से पटना आए 9 लोग वहां ठहरे हुए थे। इसमें 7 पुरुष और 2 महिलाएं शामिल हैं। पुलिस ने कई कमरे से शराब बरामद किया गया है। पुलिस अधिकारियों की मानें तो कार ड्राइवर के जरिए चीनी नागरिकों ने शराब मंगवाई थी। चीनी नागरिकों को पुलिस ने जेल भेज दिया तो उनकी जमानत आसान नहीं होगी। जनकारों का कहना है कि विदेशी नागरिकों की जमानत में काफी समस्या होती है।