- नेपाल में आए भूकंप से बनारस में रोडवेज, कैंट व एयरपोर्ट पर पड़ा असर

VARANASI:

भूकंप आने की वजह से हुई भारी तबाही का असर रोडवेज, रेलवे व फ्लाइट्स पर भी पड़ा। काठमाण्डू जा रहे यात्रियों को जैसे ही वहां की सिचुएशन का पता चला, वे बीच सफर से ही बनारस लौट आए। आजमगढ़ के पास लगभग डेढ़ दर्जन पैसेंजर्स ने बस छोड़ दी। जबकि ख्ब् अप्रैल को कैंट से काठमाण्डू के लिए रवाना हुई बनारस की वॉल्वो बस काठमाण्डू में ही फंस गई है। रविवार की शाम तक भी इस बस के बनारस पहुंचने की संभावना कम ही जताई जा रही है। इसे लेकर रोडवेज ऑफिसर्स भी प्रॉब्लम में हैं। जबकि शनिवार को कैंट रोडवेज बस स्टेशन से रवाना हुई इंडो-नेपाल वॉल्वो बस को गोरखपुर-सोनौली के बीच में ही रद कर दिया गया है।

बिल्डिंग छोड़ आए बाहर

भूकंप के झटकों ने जैसे ही बनारस में दस्तक दी वैसे ही कैंट रेलवे स्टेशन पर अफरातफरी मच गई। पैसेंजर्स मेन बिल्डिंग से सर्कुलेटिंग एरिया की ओर भागने लगे। जबकि प्लेटफॉ‌र्म्स पर ट्रेंस का इंतजार कर रहे पैसेंजर भी बाहर निकलने लगे। वहीं दूसरी ओर मेन पैसेंजर हाल, बुकिंग हाल व रिजर्वेशन सेंटर से भी ऑफिसर्स व कर्मचारी बाहर निकल आए। हालांकि, यह अच्छी सूचना रही कि ट्रेंस के ऑपरेशन में कोई बाधा नहीं आई। सीनियर स्टेशन मैनेजर एके पांडेय ने बताया कि बनारस एरिया में सभी ट्रेंस सामान्य रूप से चलीं।

डायवर्ट हुए प्लेन

नेपाल में भूकम्प का असर बाबतपुर एयरपोर्ट पर भी पड़ा। एयरपोर्ट डायरेक्टर एसके मल्लिक के अनुसार इस बाबत एडवाइजरी आयी है। वहीं बनारस से नेपाल जाने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट वहां नहीं जा सकी। साथ ही नेपाल से आने और फिर यहां से जाने वाली बुद्धा एयरलाइंस का विमान भी बाबतपुर एयरपोर्ट पर नहीं आ सका।