- लाखों पटनाइट्स को तीन-चार दिन फेस करनी पड़ेगी प्रॉब्लम

- स्कूल बस के बाद अब जब्त की जा रही हैं सिटी सर्विस बसें

PATNA : अगर आप अपने कामों या फिर ऑफिस के लिए सिटी सर्विस का यूज करते हैं, तो अभी से ही कमर कस लीजिए। आने वाले चार दिनों तक सिटी सर्विस बंद रहेगी। इसका यूज करने वालों को प्राइवेट गाडि़यों के सहारे ही चलना होगा, ऐसा इलेक्शन को लेकर किया जा रहा है। चार दिनों के लिए दो लाख से अधिक पैसेंजर्स को खुद की गाडि़यों का यूज करना होगा या फिर किसी दूसरे पर डिपेंडेंट रहना होगा। एसोसिएशन मानता है कि इलेक्शन की वजह से जो आदेश आएगा, उसे पूरा किया जाएगा। इलेक्शन एक ही दिन होने की वजह से एडमिनिस्ट्रेशन को अधिक से अधिक गाडि़यों की जरूरत है। इसको लेकर क्ब् से ही सिटी सर्विस को जब्त कर लिया जाएगा, ताकि गाडि़यों की जांच कर उसमें तेल और रूट को फाइनल किया जा सके। जानकारी हो कि शहर में सौ के आसपास नौ रूटों में सिटी सर्विस चलती हैं।

पियाजो का इस्तेमाल बाकी अवेयरनेस फैलाने में

डिस्ट्रिक्ट इलेक्शन ऑफिसर्स के साथ हुई मीटिंग में यह निर्णय लिया गया कि सिटी सर्विस के साथ-साथ ऑटो में पियाजो का इस्तेमाल भी चुनाव कार्य में किया जाएगा। इसके लिए ऑटो यूनियन से एक हजार पियाजो मांगा गया है। ऑटो यूनियन के विनय मिश्रा ने बताया कि छोटी ऑटो का यूज अवेयरनेस फैलाने में किया जा रहा है। जानकारी हो कि इससे पहले स्कूली बसों का यूज करने के लिए डिस्ट्रिक्ट इलेक्शन ऑफिसर्स के साथ बैठक हो चुकी है। ऐसे में स्कूल पर बंदी के बाद अब सिटी सर्विस को भी कुछ दिनों के लिए इलेक्शन ड्यूटी में लगाया जाएगा। जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम डॉ। एन सरवण कुमार ने बताया कि अब इलेक्शन में गाडि़यों की अधिक जरूरत होती है। पोलिंग तक कर्मियों को पहुंचाने से लेकर हर तरह का काम लिया जाता है।

टू व्हीलर का कर सकते हैं यूज

बिजनेसमैन या फिर गवर्नमेंट और प्राइवेट जॉब वालों के साथ-साथ कॉलेज गोइंग स्टूडेंट्स सिटी सर्विस का अधिक यूज करते हैं। ऐसे में इन गाडि़यों के बंद होने से चार दिनों तक प्रॉब्लम फेस करनी पड़ेगी। ऐसे में लोग टू व्हीलर का इस्तेमाल कर सकते है। पटना में क्7 अप्रैल को इलेक्शन होना है।

जंक्शन और मीठापुर में होगी प्रॉब्लम

पटना जंक्शन से लेकर मीठापुर बस स्टॉप तक पर बाहर से उतरने वाले पैसेंजर्स को प्रॉब्लम आएगी। बाहर से आए लोगों के लिए सिटी सर्विस और ऑटो ही एकमात्र साधन होता है। ऐसे में सिटी सर्विस पर ब्रेक लगने से ऐसी प्रॉब्लम बढ़ जाएगी।

पहले से ही कम है सिटी सर्विस

शहर में सौ के आसपास ही पुरानी सिटी सर्विस है। इस पर हर दिन दो से ढ़ाई लाख पैसेंजर का भार आता है। ऐसे में अगर इसे भी इलेक्शन ड्यूटी में लगा दिया जाएगा, तो फिर प्राब्लम और भी बढ़ जाएगी। जानकारी हो कि सत्तर से अधिक बड़ी सिटी सर्विस को बंद हुए सालों बीत गए हैं।