- सिटी में बनाए गए पांच सेंटर, चार हजार कैंडीडेट्स देंगे परीक्षा

LUCKNOW: कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (क्लट) की परीक्षा क्क् मई को आयोजित हो रही है। इसके लिए सिटी में डॉ। राम मनोहर लोहिया नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी समेत पांच केंद्र बनाए गए हैं। इन केंद्रों में महाराजा बिजली पासी किला राजकीय महाविद्यालय,दीन दयाल उपाध्याय राजकीय महाविद्यालय, नेताजी सुभाष चंद्र बोस राजकीय महाविद्यालय, नेशनल पीजी कॉलेज को परीक्षा सेंटर बनाया गया है। इस परीक्षा में सिटी से चार हजार अभ्यर्थी परीक्षा देंगे।

निगेटिव मार्किंग होगी

सिटी में परीक्षा के समन्वयक जितेंद्र देव गंगवार ने बताया कि इस परीक्षा को बेहतर तरीके से संचालन के लिए डॉ। राम मनोहर लोहिया नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी से प्रत्येक केंद्र पर एक-एक पर्यवेक्षक नियुक्त किए जाएंगे जो कि परीक्षा के दौरान केंद्र की संपूर्ण व्यवस्था पर नजर रखेंगे। एलएलबी आनर्स और एलएलएम की प्रवेश परीक्षा में निगेटिव मार्किग होगी, जो .ख्भ् नंबर एक गलत जवाब देने पर काटा जाएगा।

पंद्रह मिनट पहले मिलेगी ओएमआर शीट

क्लैट की परीक्षा देने वाले अभ्यर्थी अपने केंद्र पर आधा घंटे पूर्व पहुंचे। इससे केंद्र पर कक्ष ढूंढ़ने की दिक्कत नहीं होगी। क्लट के जिला समंवयक जितेंद्र देव गंगवार ने बताया कि परीक्षा कक्ष में कैंडीडेंट्स को ओएमआर शीट पंद्रह मिनट पहले दे दी जाएगी। जिससे अभ्यर्थी अपना विवरण भर सकें और प्रश्नपत्र तीन बजने से पांच मिनट पूर्व वितरित किया जाएगा लेकिन उसे तीन बजने पर ही कैंडीडेंट्स खोल सकते है।