- पटना के दो सेंटरो पर हुआ क्लैट एग्जाम

-31 मई को आएगा रिजल्ट

-लीगल एप्टीट्यूड में फंसे स्टूडेंट्स

PATNA : नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी के बैचलर कोर्स में एंट्रेस टेस्ट यानि कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट ख्0क्ब् (क्लैट) में पटना के दो सेंटरों पर क्भ्म्म् स्टूडेंट्स अपीयर हुए। इनमें सीएनएलयू में 7म्म् जबकि साइंस कॉलेज में 800 स्टूडेंट्स ने पीसफुली एग्जाम दिया। इस बार गुजरात नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी एग्जाम को-ऑर्डिनेटिंग यूनिवर्सिटी था। यह नेशनल -लेवल पर आर्गनाइज किया गया था। इस एंट्रेस टेस्ट से देश भर के क्भ् नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी में एडमिशन मिलेगा। क्वेशचन का पैटर्न अच्छा था जिसमें पांच सेक्शन बने हुए थे। सभी मल्टीचॉयस क्वेशचन थे। निगेटिव मार्किंग के कारण स्टूडेंट्स ने बिना रिस्क लिए सावधानी से क्वेश्चन अटेंड किया। सबसे टफ लीगल एप्टीट्यूड था जबकि अन्य पार्टस में कोई खास प्रॉब्लम नहीं हुई। सीएनएलयू के रजिस्ट्रार एसपी सिंह ने बताया कि इसका रिजल्ट फ्क् मई काप्रकाशित किया जाएगा।

अबाउट क्वेशचन

फुल मा‌र्क्स-ख्00

टोटल क्वेशचन-ख्00

एग्जाम टाइम -ख् घंटे

सब्जेक्ट एरिया के क्वेशचंस

इंगलिश -ब्0 मा‌र्क्स

जीके-ब्0 मा‌र्क्स

एलिमेंट्री मैथ-ख्0 मा‌र्क्स

लीगल एप्टीट्यूट-भ्0 मा‌र्क्स

लॉजिकल रीजनिंग-ब्0 मा‌र्क्स

निगेटिव मार्किंग- 0.ख्भ्

मैंने क्वेशचन को ठीक से अटेंड किया। पिछली बार कट-ऑफ भ्0 पर्सेट था। अगर इस बार भी यही रहा तो मैं सलेक्शन के लिए कान्फिडेंट हूं।

पारूल

थोड़ा टाइम मैनेज करने में परेशानी हुई क्योंकि निगेटिव मार्किंग में जिस क्वेशचन में दिक्कत थी वे छोड़ना ही बेहतर था। कुछ क्वेशचन छूट गए। रीजनिंग इजी था।

निमिशा झा

एट्रेंस के लिए तैयारी अच्छी की थी। क्वेशचन भी करीब वैसे हीं थे लेकिन फिर भी लीगल एप्टीट्यूड में थोड़ी प्रॉब्लम हुई। इसी सेक्शन से कुछ क्वेशचन छूट गया।

हरिकांत सिंह

मेरे हिसाब से क्वेशचन के पैटर्न में कोई खास चेंज नहीं था। कांफिडेंटिली मैंने एग्जाम दिया। लीगल एप्टीटयूड में थोड़ी प्राब्लम हुई। बाकी सेक्शन में कोई खास परेशानी नहीं हुई। सलेक्शन होने पर कारपोरेट लॉ में स्पेशलाइजेशन करूंगी।

शाराह अहमद

मैंने तैयारी अच्छी की थी। अगर कट-ऑफ प्रीवियस इयर जैसा रहा तो सेलेक्शन में कोई प्रॉब्लम नहीं होगी।

सौम्या त्रिपाठी