-'बदल के रहेंगे बरेली' अभियान के तहत गांधी उद्यान से निकाली रैली

-मुख्य अतिथि वित्त मंत्री राजेश व महापौर ने ने झंडी दिखाई

-आदर्श मार्ग बनाने पर पांच पार्षदों को किया गया सम्मानित

बरेली : ताजगी समेटे सुबह की सरसराती हवा, सूरज की किरणों पर भी भारी पड़ रही थी। गांधी उद्यान शहर से मुहब्बत करने वाले लोगों से भरा था। सभी के मन में बस किसी तरह शहर को कूड़े से आजादी दिलाने के विचार उठ रहे थे। अ‌र्द्ध सैन्य बल के जवान, स्कूल-कालेजों के बच्चे और तमाम अन्य लोगों में जबरदस्त जोश दिखाई दे रहा था। गांधी उद्यान गेट पर मुख्य अतिथि ने झंडी दिखाई और कारवां आगे बढ़ चला। कुछ इस अंदाज में शुरू हुई दैनिक जागरण की ओर से आयोजित 'वॉक फॉर चेंज' रैली।

सफाई हर व्यक्ति की जिम्मेदारी

दैनिक जागरण की ओर से 'बदल के रहेंगे बरेली' अभियान के तहत रविवार सुबह गांधी उद्यान से 'वॉक फॉर चेंज' रैली निकाली गई। वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल व विशिष्ट अतिथि महापौर डॉ.उमेश गौतम ने झंडी दिखाकर रैली का आगाज किया। इसके बाद अभियान के नौरत्नों समेत अन्य सभी पैदल विकास भवन की ओर पैदल चल दिए। सबसे आगे आईटीबीपी का बैंड आकर्षक धुनें निकालते हुए चल रहा था। पीछे से स्वच्छता का संदेश देते जवानों के साथ स्कूली बच्चे व अन्य लोग चल रहे थे। सुबह का समय होने के कारण लोग गेट खोलकर बाहर आ गए, छतों से भी झांकने लगे। इसी बीच तमाम लोग शहर को स्वच्छ बनाने की मंशा से रैली के साथ हो लिया। हर ओर यही संदेश दिया कि कोई गली-कूंचा गंदा न रहे, सभी लोग अपनी जिम्मेदारियों को ठीक से निभाएं। अच्छी आदतों को अपने में शामिल करें और बुराई से दूर रहे। हर तरीके से शहर को कूड़ा मुक्त बनाकर स्वच्छ शहर का निर्माण करें।

इस रास्ते से निकली रैली

हाथ में झंडा लिए और टोपी, टीशर्ट में बदल के रहेंगे बरेली का स्लोगन लगाए लोग विकास भवन रोड पर ईशान अस्पताल के पास से रामपुर गार्डन में मुड़ लिए। वहां से अग्रसेन पार्क, सतनाम सिंह चावला मार्ग होते हुए धनवंतरी चौराहे पर पहुंचे। उस चौराहे से दुर्गा बाड़ी होते हुए आयकर भवन के बराबर वाली रोड से होकर रैली वापस गांधी उद्यान में आकर समाप्त हुई।

यहां हुआ स्वागत, कराया जलपान

वॉक फॉर चेंज रैली का रास्ते में कई जगह स्वागत किया गया। ईशान अस्पताल के पास मोड़ रैली में शामिल लोगों का स्वागत कर सभी को फ्रूटी का वितरण किया गया। इसके बाद सतनाम सिंह चावला मार्ग पर सीए राजा चावला ने सभी को पानी व बिस्कुट का वितरण कर रैली का स्वागत किया।

आदर्श मार्ग बनाने पर मिला सम्मान

'बदल के रहेंगे बरेली' अभियान के तहत करीब चार माह पहले कई पार्षदों ने अपने वार्ड की सड़कों को गोद लिया था। उसी दौरान दैनिक जागरण ने भी अपने कार्यालय के सामने की बलवंत सिंह मार्ग को गोद लिया। जागरण के नौ रत्नों ने इन सड़कों का निरीक्षण किया। रविवार को गांधी उद्यान में आदर्श सड़क बनाने पर पार्षदों को सम्मानित किया गया। इसमें बलवंत सिंह मार्ग को आदर्श सड़क बनाने के लिए दैनिक जागरण, वार्ड पांच नेकपुर में रेलवे लाइन के किनारे की सड़क पर पार्षद चित्रा मिश्रा, वार्ड 32 में साल्वेशन आर्मी रोड के लिए पार्षद पुष्पेंद्र माहेश्वरी, सैदपुर हाकिंस में कर्मचारी नगर रोड के लिए पार्षद दीपक सक्सेना, वार्ड 77 सौदागरान में दरगइया गली के लिए पार्षद अतुल कपूर और वार्ड 41 बिहारीपुर मेमरान में अपने आवास की सड़क को आदर्श मार्ग बनाने के लिए पार्षद मुकेश मेहरोत्रा को सम्मानित किया गया।

25 लोगों के निकाले लकी ड्रा

रैली समाप्ति के बाद गांधी उद्यान में कार्यक्रम में रजिस्ट्रेशन कराने वालों लोगों के लकी ड्रा निकाले गए। इसमें पहला पुरुस्कार कमलेश कुमारी को दिया गया। इसके साथ ही अन्य लोगों के भी लकी ड्रा निकाले गए। इसमें राजीव, पूजा गंगवार, प्रिंसी गुप्ता, रामदेवी, यशस्वी, पुनीत शर्मा, मेघा, अभिषेक सिंह राना, पूजा यादव, प्रियंका कुमारी, बबीता परिहार, नेहा शर्मा, अभय कुमार, निकिता चांद, रश्मी गंगवार, गीतांश दत्त, कुमकुम गंगवार, पूनम, कविता, पूजा, नीरज, वंश पांडेय, सुधा, सूर्य प्रताप सिंह शामिल रहे।