RANCHI: बीआईटी मेसरा में पिछले पांच दिनों से चल रहे 'बीटोत्सव' का रविवार को रंगारंग समापन हो गया। प्रोग्राम के अंतिम दिन शाम में सलीम-सुलेमान की जोड़ी और श्वेता पंडित ने अपने गानों से हर किसी को झूमने पर मजबूर कर दिया। इसके अलावा ट्रेजर हंट और रोडिज का भी रोमांच स्टूडेंट्स ने उठाया। गौरतलब है कि बीटोत्सव के दौरान हुए डिफरेंट इवेंट्स में देश के कई यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स ने अपने हुनर को दिखाया। पूरे प्रोग्राम के दौरान स्टूडेंट्स का जोश, जुनून और उत्साह देखते ही बन रहा था।

मालूम हो कि पांच दिनों से चल रहे बीटोत्सव यूथ फेस्टिवल में बीआइटी के युवाओं ने खूब मस्ती की। हर दिन संस्थान के स्टूडेंट्स का इवेंट हुआ। कभी डांस में धमाल तो कभी गीत-संगीत से कमाल देखने को मिला। प्रोग्राम को लेकर स्टूडेंट्स काफी एक्साइटेड रहे। इस दौरान स्टूडेंट्स के बीच कई कॉम्पटीशन का भी आयोजन किया गया, इसमें सभी स्टूडेंट्स ने अपनी प्रतिभा का बखूबी प्रदर्शन किया।

ताइक्वांडो प्लेयर्स का ब्लैक बेल्ट एग्जाम

रांची जिला ताइक्वांडो के 12 प्लेयर्स ने जमशेदपुर में ब्लैक बेल्ट एग्जाम दिया। इसमें जशन अरोड़ा, प्रत्यक्ष, अक्षय राय, चंदन कुमार, चंदन, प्रतीक, सुप्रिया, कोमल, अभिषेक, आलोक कुमार, प्रयोग, प्रियांशु शामिल है। ये सभी सरला बिरला पब्लिक स्कूल, सेंट्रल स्कूल, सीआरपीएफ दीपाटोली और नामकुम जयपाल सिंह स्टेडियम सेंटर के ताइक्वांडो प्लेयर्स हैं। रिजल्ट के बाद इन्हें दक्षिण कोरिया से प्राप्त ब्लैक बेल्ट और सर्टिफिकेट दिया जाएगा। इसके बाद ये नेशनल कॉम्पटीशन में शामिल हो पाएंगे। यह जानकारी रांची जिला ताइक्वांडो एसोसिएशन के सेक्रेटरी मिथलेश सिंह ने दी।

नेशनल कॉम्पटीशन को लेकर प्लेयर्स काफी एक्साइटेड हैं। हर दिन बेहतर करने का अभ्यास कर रहे हैं। हर प्लेयर में एक दूसरे से आगे निकलने की होड़ सी मची हुई है। कोई किसी से पीछे रहने को राजी नहीं है।