- सीएम घोषणाओं का तय समय में क्रियान्वयन हो

- सीएम ने की नैनीताल विधानसभा के विकास कायरें की समीक्षा

>DEHRADUN: सूबे के सभी विधानसभा क्षेत्रों में विकास कार्यो की समीक्षा के क्रम में थर्सडे को सीएम ने वीसी के जरिए जनपद नैनीताल के सभी विधानसभा क्षेत्रों की समीक्षा बैठक ली। बैठक में प्रभारी मंत्री नैनीताल मदन कौशिक, विधायक कालाढूंगी बंशीधर भगत, दीवान सिंह बिष्ट, नैनीताल विधायक संजीव आर्य, राम सिंह कैड़ा, नवीन चन्द्र दुम्का के साथ सीएस व शासन के आलाधिकारी मौजूद रहे। जानकारी दी गई कि सीएम द्वारा 18 मार्च 2017 से 18 जुलाई 2018 तक नैनीताल जिले के सभी विधानसभा क्षेत्रों के लिए कुल 66 घोषणाएं की गई हैं। जिनमें से 30 घोषणाएं पूरी हो चुकी हैं और 30 पर कार्य हो रहा है।

::विधासनसभा :::

लालकुआं:- सीएम ने लालकुआं के बिंदुखत्ता में शहीद मोहन नाथ गोस्वामी के नाम पर मिनी स्टेडियम के निर्माण की घोषणा के क्रियान्वयन व सुस्त प्रक्रिया पर सख्त नाराजगी जताई। उन्होंने अधिकारियों को कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए। वहीं, युवा कल्याण विभाग के अधिकारियों द्वारा जानकारी दी गई कि बिंदुखत्ता में मिनी स्टेडियम निर्माण के लिए भूमि उपलब्ध हो चुकी है।

भीमताल:- सीएम ने स्पष्ट किया कि अधिकारी घोषणा को आदेश मानें। घोषणा के क्रियान्वयन में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। बताया गया कि भीमताल क्षेत्र में सैनिक स्कूल घोड़ाखाल के लिए राज्य सरकार द्वारा हर साल दी जाने वाली अनुदान राशि को 3 से बढ़ाकर 5 करोड़ रुपए करने की घोषणा पर शिक्षा विभाग ने 3.5 करोड़ रुपए का प्रावधान कर लिया है। सीएम ने निर्देश दिए कि भीमताल में जीआईसी ओखलाकाण्डा में कम्प्यूटर शिक्षा शुरू करने व शहीद इन्द्र सिंह बर्गली मार्ग से खनस्यूंत तक 8 किमी मार्ग विस्तारीकरण का एक सप्ताह के भीतर जीओ जारी किया जाए।

नैनीताल:- नैनीताल में मल्टी स्टोरी पार्किंग के निर्माण की योजना में देरी पर सीएम ने थर्ड पार्टी द्वारा जांच के आदेश दिए। सीएम ने नाराजगी जताते हुए कहा कि तमाम योजनाओं को लेकर जिलों से प्रस्ताव भेजने में देरी क्यों हो रही है।

हल्द्वानी:- अधिकारियों द्वारा जानकारी दी गई कि हल्द्वानी दमुवाढूंगा के पनचक्की के सौन्दर्यीकरण के लिए एस्टीमेट प्राप्त हो गया है.15 दिनों में जीओ जारी हो जाएगा। 321 लाख रुपए की लागत से सुशीला तिवारी तिवारी राजकीय चिकित्सालय के सामने के मार्ग के चौड़ीकरण, पार्किंग व सौंदर्यीकरण के कार्यो पर कार्रवाई गतिमान है।

कालाढुंगी:-कालाढुंगी में नलकूप के लिए ओवर हैड निर्माण की अत्यधिक लागत व गुणवत्ता पर सीएम ने नाराजगी जताई। निर्देश दिए कि इसकी जांच करवाई जाय। बताया गया कि रामनगर शाखा के तमाम पेयजल अभावग्रस्त गांवों में 5 हैंड पप्पों का अधिष्ठापन एक सप्ताह में हो जाएगा।

रामनगर:- अधिकारियों ने बताया कि रामनगर पंपापुरी-भरतपुरीतटबंध निर्माण, टेडा में बाढ़ नियंत्रण का कार्य अक्टूबर तक पूरा हो जाएगा। रामनगर महाविद्यालय के जीर्णोद्धार के संबंध में डीपीआर एक सप्ताह में तैयार हो जाएगी। रामनगर में बस अड्डे के निर्माण के संबंध में एस्टीमेट प्राप्त हो चुका है।