पावर कारपोरेशन ने नए वित्तीय वर्ष में वसूली का नया तरीका निकाला

कॉमर्शियल हो या आम कस्टमर सभी से की जाएगी वसूली

dhruva.shankar@inext.co.in

ALLAHABAD: बिजली यूज करने वाले कॉमर्शियल कस्टमर हों या आम कस्टमर। यदि पावर कारपोरेशन के नए वित्तीय वर्ष एक अप्रैल के बाद से दो महीने की बिजली यूज करने का बिल नहीं जमा किया है तो आपका कनेक्शन बिना किसी पूछताछ के काट दिया जाएगा। ऐसे कस्टमर का मीटर भी उखाड़ दिया जाएगा, जिनका बिल एक साल से बकाया है और बकाए की राशि पचास हजार से ऊपर है।

एक महीने में देना होगा रिजल्ट

पावर कारपोरेशन के डायरेक्टर कॉमर्शियल ओपी दीक्षित ने शहर के सभी सात डिवीजनों के अधिशाषी अभियंताओं को बकाया न जमा करने वाले कस्टमर की लाइन काटने और मीटर उखाड़ने का निर्देश दिया है। अभियंताओं को बकाया वसूलने के लिए एक महीने का लक्ष्य भी दिया गया है। टैगोर टाउन डिवीजन के अधिशाषी अभियंता बीके सक्सेना की मानें तो अभी से सख्ती इसलिए की जा रही है, ताकि शत-प्रतिशत वसूली होने लगे।

बकाया अधिक तो मीटर गया

शहर में जिन कस्टमर्स का बकाया पचास हजार से ऊपर है और उन्होंने एक साल से भुगतान नहीं किया है तो इनका कनेक्शन काटने के साथ मीटर भी निकाल कर बिजली विभाग के कर्मचारी ले जाएंगे। टैगोर टाउन सब स्टेशन के एसडीओ विजय तिवारी ने बताया कि पहले सभी सब स्टेशनों पर ऐसे कस्टमर्स की लिस्ट तैयार की जाएगी। दस दिन में लिस्ट तैयार कर कार्रवाई शुरू की जाएगी।

वसूली का नया तरीका

जिन कॉमर्शियल कस्टमर्स का कनेक्शन 75 किलोवाट का है और दो महीने से ज्यादा का बिजली का बिल बकाया है। उनका कनेक्शन बिना किसी पूछताछ के काटा जाएगा।

जिन कस्टमर का कनेक्शन पांच किलोवाट का है और नए वित्तीय वर्ष यानि एक अप्रैल से उन्होंने बिल का भुगतान नहीं किया है उनका कनेक्शन काट दिया जाएगा।

एक से लेकर पांच किलोवाट तक के कनेक्शन लेने वाले उन कस्टमर की लाइन काट दी जाएगी जिन्होंने एक अप्रैल के बाद से अभी तक बकाया नहीं जमा किया होगा।

मुख्यालय के निर्देश पर अभी से बकाएदारों पर शिकंजा कसने की तैयारी की गई है। डायरेक्टर कॉमर्शियल ने दो टूक कहा है कि बिना किसी पूछताछ के कनेक्शन काटकर मीटर भी निकाला जाए।

ओपी मिश्रा,

अधिशाषी अभियंता, म्योहाल डिवीजन