लापरवाह कर्मचारियों पर नजर रखेगी समिति

- सीसीएसयू में अलर्ट, गोपनीय विभाग को जारी किए निर्देश

- लापरवाह कर्मचारियों पर कार्रवाई के लिए समिति का गठन

- दैनिक जागरण- आई नेक्स्ट ने उठाया था सबसे पहले मुद्दा

Meerut सीसीएस यूनिवर्सिटी में कर्मचारियों की लापरवाही के कारण बीते दिनों कचरे के ढेर में दो छात्रों की मा‌र्क्सशीट मिली थी, जिसको दैनिक जागरण आई नेक्स्ट ने प्रमुखता से प्रकाशित कर यूनिवर्सिटी प्रशासन का ध्यान खींचा था। मामले की गंभीरता के मद्देनजर एक समिति का गठन कर दिया गया है जो लापरवाही कर्मचारी पर कार्रवाई करेगी। वीसी एनके तनेता ने साफतौर पर निर्देश दिए हैं कि कैंपस में बाहर अगर कोई अहम या वास्तविक कागजात मिलते हैं तो लापरवाह कर्मचारियों पर गाज गिरेगी।

भविष्य का सवाल

वीसी प्रो। एनके तनेजा ने गोपनीय विभाग के ही कुछ सदस्यों को इसकी जिम्मेदारी सौंपते हुए समिति का गठन किया है। अगर कोई भी स्टूडेंट्स व यूनिवर्सिटी संबंधित रिकॉर्ड के रियल डॉक्यूमेंट ऐसे बाहर या कचरे के ढेर में पाए गए तो संबंधित कर्मचारी पर कार्रवाई होगी। जानकारी में डाल दें कि यूनिवर्सिटी कैम्पस के गोपनीय विभाग में अभी कुछ दिन पहले ही 2015 और 2017 की दो रीयल मार्कशीट गोपनीय विभाग के बाहर कचरे में मिली थी। जिसके बाद से ही छात्रों ने ये मुददा उठाया था। अब वीसी ने भी इस मामले को संज्ञान में लिया है।

लेटर भी दिया

बकायदा इसके लिए नोटिस भी जारी कर दिया गया है, केवल गोपनीय ही नहीं अन्य विभागों को भी अलर्ट किया गया है कि अगर कोई भी रीयल डॉक्यूमेंट ऐसे मिला तो संबंधित उचित कार्रवाई होगी।

इस तरह से रीयल डॉक्यूमेंट का कचरे पर मिलना गलत है, इसके लिए समिति को जिम्मेदारी सौंपी गई है, अगर आगे से ऐसा कुछ होता है तो सख्ती बरती जाएगी।

प्रो। एनके तनेजा, वीसी, सीसीएसयू