-पुलिस लाइंस में अफसरों ने सभी जिम्मेदारों को ब्रीफिंग कर दी जानकारी

==================

1910-मतदान केन्द्र डिस्ट्रिक्ट में

3427-मतदान बूथ बनाए गए हैं

193-मतदान केन्द्र में 494 बूथ क्रिटिकल की श्रेणी में

23 अप्रैल को होगा मतदान

7-बजे सुबह से शाम छह बजे तक होगा मतदान

3-लोकसभा हैं डिस्ट्रिक्ट में

9-विधानसभा आती है क्षेत्र में

233 सेक्टर बनाए गए हैं

27 जोनल मजिस्ट्रेट

5-सुपर जोन बनाए गए हैं

100-मीटर की परिधि में मतदाता से नहीं की जा सकती बात

200 मीटर की दूर ही प्रत्याशी लगा सकते हैं अपना बस्ता

==============

बरेली: लोकसभा चुनाव में तीसरे चरण के प्रत्याशियों का चुनाव प्रचार संडे शाम पांच बजे थम गया. सैटरडे से ही चुनाव में लगने वाले वाहनों की ड्यटी लगाई जाने लगी. जिसका काम संडे को पूरा कर लिया गया. पुलिस लाइंस में डीएम वीरेन्द्र कुमार सिंह, एसएसपी मुनिराज जी, एसपी ट्रैफिक सुभाष चन्द्र गंगवार सहित तमाम अफसर और सेक्टर मजिस्ट्रेट मौजूद रहे. इस दौरान अफसरों ने मौजूद सभी अफसरों पुलिस कर्मियों और जिम्मेदारों को चुनाव संबंधी जरूरी दिशा निर्देश दिए.

पीठासीन अफसर की अनुमति बगैर एंट्री नहीं

ब्रीफिंग के दौरान एसएसपी ने मौजूद सभी अफसरों और एसएचआ,े सीओ और पुलिस कर्मियों से कहा कि कोई भी पुलिसकर्मी पीठासीन अधिकारी की अनुमति के बगैर मतदान केंद्र में एंट्री नहीं करेगा. पुलिस सिर्फ पीठासीन और मतदान केन्द्र की सुरक्षा के लिए है. वहीं बताया कि 100 मीटर की परिधि में मतदाता के अलावा कोई बाहरी नहीं दिखना चाहिए, मतदान केन्द्र से 200 मीटर की दूरी के बाद ही प्रत्याशियों के बस्ते लगाए जा सकते हैं. इस बात को पहले ही देख लें. चुनाव ड्यूटी में लगाए गए पुलिसकर्मी रात को मतदान केंद्र पर ही स्टे करेंगे. किसी केन्द्र पर कोई अव्यवस्था लगे या फिर कोई समस्या हो तो तुरंत अफसरों को सूचित करें. थाना इंस्पेक्टर को थाना प्रभारी के अतिरिक्त 2 क्यूआरटी मोबाइल भी दी गई हैं.

टीपी नगर से रवाना होंगी पोलिंग पार्टी

मतदान कर्मियों को डयूटी टीपी नगर से बांटी जाएगी. मंडे सुबह आठ बजे से पोलिंग पार्टियां मतदान केंद्र के लिए रवाना होंगी. ट्यूजडे को मतदान के बाद ईवीएम को परसाखेड़ा जमा किया जाएगा.

23 को करें मतदान

संडे को प्रशासन ने शहर के स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में सुबह सभी स्कूल्स के बच्चों और समाजसेवियों को एकत्र कर मानव श्रंखला सहित अन्य कंप्टीशन सहित शपथ ग्रहण कार्यक्रम भी कराया. जिसमें प्रशासन ने सभी से 23 अप्रैल को मतदान करने की अपील की. बच्चों से भी अपने परिजनों को मतदान जरूर करने के लिए प्रेरित करने की अपील की.

थम गया चुनाव प्रचार

संडे सुबह से ही तमाम प्रत्याशी मतदाताओं की गलियों की धूल छानते रहे और शाम पांच बजते ही घरों में शांत हो गए. सभी प्रत्याशियों ने वोटर को लुभाने के लिए पूरी ताकत झोंक दी. तो वहीं प्रशासन ने प्रत्याशियों को आचार संहिता का पाठ पढ़ाते हुए चुनाव प्रचार संडे शाम पांच बजे के बाद न करने की चेतावनी भी पहले ही जारी कर दी थी.