-55 करोड़ रुपया से अधिक का है बकाया

-शहरी क्षेत्रों के 12 और ग्रामीण क्षेत्र के है 16 हजार उपभोक्ता

हॉफ कॉलम-दर्जनों बार भेजी जा चुकी है इन बकाएदारों के पास नोटिस

Bareilly@inext.co.in
BAREILLY: बिजली चोरों को पकड़ने के लिए अफसर रोज को न कोई जुगत लगा रहे हैं, लेकिन बिल जमा न करने वाले उपभोक्ताओं से वह पार नहीं पा रहे हैं। करीब 10 परसेंट से अधिक ऐसे कनेक्शन होल्डर हैं, जिन्होंने डेढ़ दशक से बिजली बिल का एक पाई जमा नहीं किया है। इन वर्षो में बिजली विभाग के अफसर लगातार नोटिस भेजकर आजिज आ चुके हैं, लेकिन इन उपभोक्ताओं की सेहत पर कोई फर्क नहीं पड़ रहा है। हालांकि, अब अफसर इन ढीठ बकाएदारों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की तैयारी में है।

इन्हें छूट भी नहीं आयी रास

ढीठ बकाएदारों से बिल की रकम वसूलने के लिए बिजली विभाग के अधिकारियों ने नोटिसबाजी के अलावा पुचकारने का भी काम किया। ताकि, वह बिल जमा करने के लिए तैयार हो जाएं। इसके लिए अफसरों ने 28 हजार कज्यूमर्स को छूट के बम्पर ऑफर की जानकारी पत्राचार के जरिए दी। हैरानी की बात यह रही कि इन कंज्यूमर्स को ऑफर रास नहीं आया। लिहाजा, उन्होंने बिल जमा करने से कन्नी काट ली।

55 करोड़ पर मारे हैं कुंडली

बकाएदारों की सूची में रूरल एरिया के कंज्यूमर्स की संख्या क्म् हजार है, तो अर्बन एरिया के कंज्यूमर्स की संख्या क्ख् हजार है। यह 55 करोड़ रुपए के बिजली बिल पर कुंडली मार कर बैठे हैं। यदि इतनी बड़ी रकम मिल जाए, तो विभाग एक पॉवर हाउस डेवलप कर ले, जिससे हजारों उपभोक्ताओं को बिजली की सुचारू सप्लाई की जा सकती है, लेकिन विभाग बिजली चोरी और बिल बकाया के घाटे में ही फंसा हुआ है।

वर्जन

पिछले 15 वर्षों से जनपद के 28 हजार उपभोक्ताओं ने एक भी रुपया नहीं जमा किया है। इनपर 55 करोड़ का बिल बकाया है। अब इनसे कानून का सहारा लेकर बिल वसूला जाएगा। जल्द ही इन सभी के कनेक्शन भी कटेंगे।

एसके सक्सेना,चीफ इंजीनियर, बिजली