ranchi@inext.co.in
RANCHI: जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र में सेटेलाइट कॉलोनी की चारदीवारी के पास से बुधवार को पुलिस ने रंजन एक्का (35) का शव बरामद किया है। वह खलारी में माइनिंग इंजीनियर के पद पर कार्यरत था। वह मूल रूप से लोहरदगा के कुड़ू थाना क्षेत्र हनठ गांव का रहने वाला था और वर्तमान में जगन्नाथपुर के सेक्टर टू में शिव मंदिर के समीप नानी टेंट हाउस के पास रहने वाली अपनी मौसी बसंती एक्का के घर में रहता था। पुलिस की प्रारंभिक जांच में यह खुलासा हुआ है कि रंजन एक्का की हत्या अवैध संबंध में हुई है।

फोन पर पुलिस को सूचना
जगन्नाथपुर पुलिस को बुधवार की दोपहर करीब दो बजे किसी ने सूचना दी कि सेटेलाइट कॉलोनी की चारदीवारी के पास एक शव पड़ा है। पुलिस मौके पर पहुंची और शव को रिम्स भेजा। शव के पास पहचान पत्र था, जिससे मृतक की पहचान हुई। इसके बाद मृतक की पत्नी व अन्य रिश्तेदारों को इसकी सूचना दी गई। पुलिस को वहां के लोगों ने ही सूचना दी कि उक्त नाबालिग ने हत्या की है। उसने अपनी मां को भी मारकर जख्मी किया है। इसके बाद ही पुलिस ने नाबालिग को पकड़ा, जिसके बाद ही पूरा मामला सामने आया।

यह है पूरा मामला
एक विधवा के नाबालिग बेटे ने अपनी मां के साथ बुधवार की रात आपत्तिजनक हालत में देखते ही पास में रखे कुदाल से ताबड़तोड़ हमला कर दिया, जिससे इंजीनियर की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने नाबालिग (17) को पकड़ लिया। वहीं मौके से हत्या में प्रयुक्त कुदाल, इंजीनियर की मोटरसाइकिल, मृतक का जैकेट व जूता बरामद किया गया है.हत्यारोपी नाबालिग शहर के एक प्रतिष्ठित कॉलेज से 11वीं का छात्र है। उसने अपनी मां पर भी पत्थर से हमला किया था, जिसमें वह जख्मी हालत में भागकर अपनी जान बचाई थी।

ऐसे घटी घटना, नाबालिग ने बताई कहानी
हत्यारोपी नाबालिग ने बताया कि रंजन एक्का का उसकी मां के साथ अवैध संबंध था। उसने पहले भी आपत्ति जताई थी। उसके पिता नहीं हैं। मंगलवार की रात करीब 12 बजे उसने अपने खलिहान के पास ही मां के साथ रंजन एक्का को आपत्तिजनक हालत में देखा। इसके बाद उसने आपा खो बैठा। उसने कुदाल से मार-मारकर रंजन की जान ले ली, वहीं पत्थर से भी हमला किया। मां पर भी पत्थर चलाया, लेकिन वह वहां से भाग खड़ी हुई। रात करीब एक बजे सेटेलाइट कॉलोनी की चारदीवारी के पास शव को फेंक दिया था। उसे इस हत्या का तनिक भी मलाल नहीं है।

बैंक में अधिकारी है मृतक की पत्नी
मृतक रंजन एक्का की पत्नी सुनीता लिंडा स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की हटिया शाखा में प्रोबेशनरी ऑफिसर हैं। रंजन रांची में अपनी मौसी के पास ही रहकर पढ़ाई करता था। उसने इंजीनिय¨रग की थी और खलारी में माइनिंग इंजीनियर था। वर्ष 2015 में उसकी शादी सुनीता लिंडा से हुई थी। सुनीता पहले महाराष्ट्र के नागपुर में एसबीआइ में प्रोबेशनरी ऑफिसर थीं। इसके बाद एक साल पहले ही उसने अपना स्थानांतरण एसबीआइ की हटिया शाखा में करवाया था। गर्भवती होने के बाद से ही सुनीता अपनी बहन सुचिता लिंडा के टाटीसिलवे के आरागेट स्थित घर में रह रही थी।