-बदायूं के कम पढ़े युवक ने समुदाय विशेष को लेकर डाली आपत्तिजनक पोस्ट

-साइबर सेल की मदद से पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर भेजा जेल

BAREILLY : स्मार्ट फोन तो लोगों ने चलाना सीख लिया है, लेकिन स्मार्ट फोन पर सोशल साइट्स का इस्तेमाल सही से नहीं कर पा रहे हैं। वह वीडियो और फोटो शेयर तो कर दे रहे हैं, लेकिन उन्हें इसकी समझ ही नहीं होती है। इसी नाम समझी में वह जाति, समुदाय विशेष की आपत्तिजनक पोस्ट भी शेयर कर दे रहे हैं, जिससे विवाद की स्थिति पैदा हो जाती है। फतेहगंज पूर्वी में 9 वर्ष के बच्चे के द्वारा आपत्तिजनक पोस्ट डालने के बाद अब 5 वीं पास शख्स के द्वारा फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट डालने का मामला सामने आया है। इस पोस्ट के बाद बिहारीपुर में लोगों ने हंगामा कर दिया। पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर साइबर सेल की मदद से आरोपी को बदायूं से गिरफ्तार कर लिया है। बिहारीपुर चौकी इंचार्ज ने एफआईआर दर्ज कराई है।


18 जून को डाली थी पोस्ट

18 जून को दीपक मिश्रा नाम के शख्स से फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट शेयर की। 20 जून को जब इस पोस्ट को बिहारीपुर के लोगों ने देखा तो हंगामा कर दिया। लोग चौकी बिहारीपुर में शिकायत लेकर पहुंचे, जिसके बाद बिहारीपुर चौकी इंचार्ज ने दीपक मिश्रा के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली। उसके बाद फेसबुक की डिटेल साइबर सेल में दी गई। साइबर सेल ने देखा कि जिस नाम से फेसबुक आईडी बनी है, उसमें एक नंबर भी दिया गया है। पुलिस ने नंबर के आधार पर दीपक मिश्रा की लोकेशन ट्रेस कर ली और फिर उसे थर्सडे रात गिरफ्तार कर लिया। दीपक ने पुलिस पूछताछ में बताया कि वह 5वीं पास है। उससे गलती से पोस्ट शेयर हो गई थी। उसे सही से लिखना भी नहीं आता है। पुलिस ने आरोपी का मोबाइल जब्त कर लिया है।

 

आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर मामले

-फतेहगंज पूर्वी में 9 वर्ष के बच्चे ने समुदाय विशेष को लेकर आपत्तिजनक पोस्ट फेसबुक पर डाल दी। जब पुलिस ने जांच की तो पता चला कि पिता के मोबाइल पर गलती से बच्चे ने पोस्ट डाली थी

-बारादरी में एक शख्स ने व्हाट्सएप ग्रुप पर आपत्तिजनक पोस्ट डाल दी। जब लोगों ने हंगामा किया तो पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी ने गलती से पोस्ट डालने की बात स्वीकारी थी

-प्रेमनगर में कुछ महीने पहले आपत्तिजनक पोस्ट डालने को लेकर बवाल हो गया था। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। इस मामले में भी आरोपी ने गलती से पोस्ट डालने की बात स्वीकार की थी।

 

पोस्ट न डालने की अपील

बरेली एसएसपी कलानिधि नैथानी लगातार पब्लिक से अपील कर रहे हैं फेसबुक, ट्विटर और व्हाट्सएप पर कोई भी आपत्तिजनक पोस्ट अपलोड व शेयर न करें। ऐसा करने पर जेल भी जाना पड़ सकता है। इस मामले में ग्रुप एडमिन के खिलाफ भी कार्रवाई हो सकती है। एसएसपी ने एसपी सिटी, एसपी रुरल, एसपी क्राइम और सीओ क्राइम के नंबर भी पब्लिक से शेयर किए हैं।

 

एसपी सिटी- 9454401035

एसपी रूरल- 9454401033

एसपी क्राइम-9454401034

सीओ क्राइम- 7839861944