गाड़ी के शीशे पर लगी काफी फिल्म उतरवाने पर दी थी धमकी, बोले थे सरकार के खिलाफ

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: सपा के कद्दावर नेता आजम खां गुरुवार को तीन घंटे तक स्पेशल कोर्ट एमपी-एमएलए की न्यायिक हिरासत में रहे। मुरादाबाद में दर्ज मुकदमे में वह सरेंडर करने के लिए प्रयागराज पहुंचे थे। सरेंडर अर्जी दाखिल होने पर कोर्ट ने उन्हें न्यायिक हिरासत में रखने का आदेश दिया था। करीब तीन घंटे के बाद उनकी तरफ से पेश जमानत अर्जी पर बहस चली। कोर्ट ने मामला जमानती पाये जाने पर कोर्ट ने बीस-बीस हजार रुपए की दो जमानत व इतनी ही धनराशि का मुचलका पेश करने पर रिहा किए जाने का आदेश दिया।

2005 में दर्ज हुआ था मुकदमा

मुरादाबाद जिले के हजलैट थाना में 20 जनवरी 2005 को थानाध्यक्ष हजलैट ने रपट दर्ज कराई कि आजम खान काली फिल्म शीशा लगी गाड़ी में बैठकर जा रहे थे। काली फिल्म उतरवाने के लिए रोकने पर वह सड़क के किनारे बैठ गए। बताया कि मैं मंत्री हूं गाड़ी में आग लगवा दूंगा, पूरा प्रदेश जल जाएगा। इसके बाद सरकार विरोधी भाषण भी देने लगे।

चबूतरे पर बैठकर चखा इलाहाबादी अमरूद

विशेष कोर्ट एमपी/एमएलए में अपने केस में जमानत कराने के लिए जिला न्यायालय आए कोर्ट आजम ने कोर्ट में सरेंडर अर्जी देने के बाद कोर्ट की अनुमति से कोर्ट के बाहर चबूतरे पर बैठकर धूप में इलाहाबादी अमरूद का भी स्वाद चखा। इस बीच वे सपा के तमाम समर्थकों से घिरे रहे। कुछ लोग सेल्फी लेने में भी जुटे रहे। जमानत मिल जाने के बाद वे समर्थकों के साथ चले गए।