-महिलाओं के साथ ही यूथ भी पसंद कर रहे डिजायनर ज्वैलरी

-शहर के अलावा मुम्बई, राजकोट और अहमदाबाद से भी आ रही ज्वैलरी

बरेली:

गोल्ड का फैशन कभी पुराना नहीं होता है. इसकी डिजायन से हमेशा नया बना रहता है. आजकल की महिलाओं के साथ ही यूथ भी क्रिएटिव और डिजायनर ज्वैलरी पसंद कर रहे हैं. लोगों की पसंद के आगे ज्वैलरी की कीमत उनके लिए कोई महत्व नहीं रखती है. युवाओं को भी गोल्ड और सिल्वर ज्वैलरी खूब भा रही है. ब्रेसलेट, चेन, ईयर रिग्स जहां पहले सिर्फ लेडीज यूज करती थी, लेकिन मौजूदा दौर में यूथ में भी इनकी काफी डिमांड है. ज्वैलर्स भी कस्टमर की डिमांड के हिसाब से डिजायनर ज्वैलरी उपलब्ध करा रहे हैं. यह ज्वैलरी मॉडर्न लुक के साथ ही उन्हें सिंपल भी बनाते है.

कहां से आते हैं यह आभूषण

बरेली के बाजार में ज्वैलरी कई शहरों से आती है. इनमें दिल्ली, मुम्बई, राजकोट, कोलकाता, मेरठ, मुंबई और अहमदाबाद आदि शामिल हैं. यहां की ज्वैलरी की डिजाइन भी खास होती है. ज्वैलर्स की माने तो खास तौर अट्रैक्टिव ज्वैलरी सेट मुम्बई, राजकोट अहमदाबाद, कोलकाता आदि शहरों से अधिक आते हैं. अक्षय तृतीया पर भी इन जगहों से आभूषण मंगाए जा रहे हैं.

यह डिजाइन हैं खास

गोल्ड में राजकोट डिजाइन, साउथ इंडियन डिजाइन के ब्रेसलेट और कोलकाता डिजाइन के ब्रेसलेट ट्रेंड में हैं. ट्रेडिशनल डिजाइन, कुंदन जडि़त ब्रेसलेट, चार्म ब्रेसलेट और पोलकी डिजाइन के ब्रेसलेट फैशन में हैं.

चांदी की चमक

अलग-अलग वैराइटी के गहने आने के बाद भी चांदी की चमक फीकी नहीं पड़ी है. अभी भी चादी फैशन में हैं. बीड्स वर्क के ब्रेसलेट से हाथों की खूबसूरती और निखर सकती है. ब्रेसलेट के साथ-साथ चांदी के टो रिंग्स और ऐंकलेट भी फैशन में हैं. चांदी की बाला और फुल डिजाइन के हेवी ईयर रिंग्स ट्रेंड में हैं.

एनिमल शेप्ड ज्वेलरी

एनिमल शेप्ड ज्वैलरी भी फैशन में है. यह खास तौर पर जंगल थीम पर बेस्ड होती है. इस तरह गहनों को दिन के साथ शाम की भी पार्टी में अलग-अलग ड्रेस के साथ आसानी से कैरी किया जा सकता है. इस डिजाइन में ब्रेसलेट भी उपलब्ध हैं.

व्यापारी की बात

लोग सोचते हैं कि सोना और चांदी की ज्वैलरी सिर्फ महिलाएं और बड़े लोगों को पसंद आती है, लेकिन ऐसा नहीं है. कामकाजी युवा भी सोने व चंादी के आभूषण पसंद कर रहे हैं. आजकल कई मॉडर्न डिजाइन में इन्हें बनाया जा रहा है, जो युवाओं को लुभा रहे हैं. आभूषण में ब्रेसलेट लड़कियों के साथ-साथ लड़कों के लिए भी उपलब्ध हैं. इनकी बनावट के आधार पर इनकी कीमत रखी जाती है.

संदीप अग्रवाल, प्रेसीडेंट, बरेली महानगर सर्राफ एसोसिएशन

==========