फालोअप

- बीएचयू छात्रा की मां ने थाने पर दी तहरीर, मंगेतर और उसके परिजनों को बनाया आरोपी

-मंगेतर के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा, सगाई के खर्च को लेकर हुई थी बहस

बीएचयू की शोध छात्रा ख्याति सिंह की फांसी के मामले में नया मोड़ आ गया है। बुधवार को ख्याति की मां दुर्गेश कुमारी ने उसके मंगेतर श्वेतांग सिंह और उसके परिजनों के खिलाफ लंका थाने में आत्महत्या के लिए उकसाने और दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कराया है। दूसरी तरफ, छात्रा का मोबाइल भी गायब है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

रेस्टोरेंट में किया था डिनर

बीएचयू की छात्रा ख्याति सिंह ने मंगलवार की भोर में अपने मंगेतर से वीडियो चैट के बाद सुसाइड कर लिया था। नेवी में चीफ इंजीनियर श्वेतांग इन दिनों छुट्टी पर रामनगर स्थित घर आया हुआ है। मंगेतर ने मंगलवार को ही पुलिस को बताया कि सोमवार की रात वह ख्याति को लेकर रविंद्रपुरी स्थित एक रेस्टोरेंट गया था। यहां खाना खाने के बाद उसने ख्याति को उसके पीजी पर छोड़ा। पीजी मालिक नागेश्वर सिंह का कहना है कि श्वेतांग अक्सर वहां आता था और ख्याति का वह काफी ख्याल भी रखता था।

हीरे की अंगूठी की थी डिमांड

पुलिस को दी गई तहरीर में ख्याति की मां दुर्गेश ने बताया कि युवक ख्याति पर हीरे की अंगूठी और शादी में महंगे साजोसामान का दबाव बनाता था। सगाई के खर्च को लेकर भी दोनों के बीच बहस हुई थी। ख्याति की मौत की बाबत भी परिवार के लोगों को शाम तक अंधेरे में रखा गया। उन्हें बताया गया कि उसे ब्रेन अटैक आया है और वह अस्पताल में भर्ती है।

लापता है मंगेतर

इधर, मुकदमा दर्ज होने के बाद से ही आरोपी युवक लापता है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है। पुलिस घटना के बाद से ही छात्रा का मोबाइल तलाश रही है। आरोपी ने बताया था कि वीडियो चैट के बाद छात्रा परेशान दिखी तो उसने काफी देर तक वॉयस कॉल कर उसे समझाया। छात्रा ने फोन काट दिया तो मंगेतर ने मकान मालिक को कॉल किया और इसके बाद वह उसके पीजी पहुंचा।