ranchi@inext.co.in
RANCHI: शनिवार की सुबह सीएम हाउस से कुछ ही दूरी पर स्थित राम मंदिर के पास पीसीआर के एक जवान से राइफल लूट मामले में पुलिस अब जवान पर कार्रवाई करने की तैयारी में है। जबकि अपराधी को पकड़ने को लेकर कोई चर्चा नहीं है। झारखंड पुलिस के एडीजी हथियार बरामदगी को ही पुलिस की बड़ी उपलब्धि मान रहे हैं। पुलिस प्रवक्ता आरके मल्लिक के अनुसार, जैसे ही हथियार लूट की सूचना मिली हर तरफ पुलिस एक्टिव हो गई। सायरन बजाकर फरार हथियार लुटेरों का पीछा शुरू हो गया।

घटना सीसीटीवी में कैप्चर नहीं

इसी वजह से उसने हथियार को झाड़ी में फेंक दिया। पुलिस के दबिश की वजह से हथियार बरामद कर लिया गया। जिस जवान से हथियार की लूट हुई है उसपर भी करवाई की जाएगी। राम मंदिर के पास लगे सीसीटीवी कैमरे में लूट की वारदात तो कैद नहीं हो पाई है, लेकिन लुटेरे जरूर दिखे हैं। दो की संख्या में बाइक पर सवार लुटेरे पीसीआर वैन तक पहुंचे हैं। उसके बाद की घटना सीसीटीवी में कैप्चर नहीं हो पाया है।

यहीं हुई थी पूर्व एसपीओ की हत्या
हथियार लूटे जाने की वारदात से पहले सात सितंबर को इसी इलाके में सीएम आवास के सामने पुलिस के एक पूर्व एसपीओ की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। अब तक यह ये मामला भी नहीं सुलझा था कि सीएम आवास से कुछ ही दूरी पर फिर वारदात हो गई।