-रात में एसपी ट्रैफिक संग किया पैदल गश्त, मैदागिन से नाटी इमली तक चिन्हित किए अतिक्रमण प्वाइंट

-एक दर्जन दुकानदारों को अतिक्रमण करने पर किया चिन्हित, कार्रवाई का निर्देश

शहर में जाम की जकड़न से मची हाय तौबा पर पुलिस के आला अफसरों की नींद टूटी है। आईजी रेंज विजय सिंह मीणा ने मंगलवार की रात ऑफिस में पुलिस के आलाधिकारियों संग बैठक कर जाम के बाबत विशेष दिशा निर्देश दिए। शहर में विकास कार्यो को लेकर की जा रही खोदाई पर भी कप्तान सहित एसपी ट्रैफिक का ध्यान आकृष्ट कराया। बैठक से पहले एसएसपी आनंद कुलकर्णी, एसपी ट्रैफिक सुरेश चंद्र रावत ने मातहतों संग पैदल ही मैदागिन से लेकर नाटी इमली तक जाम के प्रमुख कारणों को समझा-परखा। इस दौरान सड़क पर अतिक्रमण किए एक दर्जन दुकानदारों को चिन्हित कर इलाकाई थाना प्रभारियों को कार्रवाई के लिए निर्देश दिया।

फोर्स देख भागे टोटो वाले

एक साथ भारी संख्या में पुलिस कर्मियों को कप्तान के नेतृत्व में देख इलाकाई दुकानदारों में हड़कंप की स्थिति रही। कुछ दुकानों को अतिक्रमण करने पर चेताया गया तो बहुतों ने अपने दुकानों को समेटना भी शुरू कर दिया। इस दौरान सड़कों पर बेतरतीब खड़े ऑटो और टोटो वालों ने पुलिस को देखते हुए रूट बदल लिया।

एसपी ट्रैफिक को सौंपा काम

ट्रैफिक जाम के बाबत आईजी रेंज ने एसएसपी सहित एसपी ट्रैफिक को विशेष जिम्मेदारियां सौंपी हैं। एसपी टै्रफिक को निर्देश दिया गया है कि शहर में कार्यदायी संस्थाओं के साथ सामंजस्य बनाकर उनके द्वारा कराये जा रहे खोदाई कार्य के चलते लग रहे ट्रैफिक जाम को पावर प्वाइंट के माध्यम से समस्याओं को प्रेजेंट करें। यही नहीं, जिन कर्मचारी की ड्यूटी हो वह अपने-अपने क्षेत्र में प्रभावी तरीके से कार्यो को कराएं। ट्रैफिक को सुचारू रूप से चलाने पर विशेष ध्यान दिया जाए। वाहनों की पार्किंग के लिए सही स्थान को चिन्हित करने को कहा।