-यूपी कॉलेज के छात्र विवेक सिंह की हत्या के बाद जांच में जुटी पुलिस को लगे अहम सुराग

-हाल ही में लहरतारा डीआरएम आफिस पर टेंडर हथियाने को दो गुट हुए थे सामने, मारपीट-फायरिंग की हुई घटना में विवेक भी उछला था नाम

यूपी कॉलेज के छात्र नेता विवेक सिंह की हत्या के पीछे एक और अहम बात सामने आई है। चुनावी रंजिश के अलावा कुछ दिनों पूर्व लहरतारा स्थित डीआरएम ऑफिस परिसर में पार्किंग के ठेके को लेकर हुए विवाद को भी इस घटना से जोड़कर देखा जा रहा है। पुलिस की तफ्तीश में रेलवे का यह ठेका भी विवेक की हत्या होने की एक असल वजह मानी जा रही है। 13 फरवरी को मंडुवाडीह रेलवे स्टेशन के सेकेंड इंट्री गेट की पार्किंग के टेंडर को हथियाने के लिए यहां पहुंचे यूपी कॉलेज और विद्यापीठ के छात्र नेता आमने सामने हुए थे। मारपीट के बाद हवाई फायरिंग भी की गई थी। एक कुख्यात की मौजूदगी में हवाई फायरिंग करने वालों में विवेक सिंह का भी नाम उछला था। हालांकि पुलिस अभी बहुत कुछ कहना जल्दबाजी मान रही है लेकिन यह तय है कि जिस अंदाज में विवेक की हत्या हुई उसे पेशेवर अपराधियों ने अंजाम दिया है। यह संदेश दिया गया है कि रास्ते में जो भी आएगा उसका हश्र यही होगा। शुक्रवार को एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने मामले की तफ्तीश को लेकर हमलावरों की गिरफ्तारी के लिए गठित टीमों से इनपुट भी लिया।

हॉस्टल में चल रही थी मुर्गा पार्टी

पुलिस की शुरुआती जांच में यह भी सामने आया है कि रविवार की रात हॉस्टल में मुर्गा पार्टी चल रही थी। कुछ बाहरी छात्र भी पार्टी में शामिल थे। इसी बीच विवेक के मोबाइल पर किसी का कॉल आया और बात करते हुए विवेक हास्टल के मेन गेट पर पहुंचा। गेट के बाहर आते ही अंधेरे का फायदा उठाकर बाइक से रहे बदमाशों में से पीछे बैठे बदमाश ने पहले विवेक के सीने पर गोली मारी, उसके जमीन पर गिरते ही लगातार पांच गोलियां शरीर में उतार दी गई। सीने, कनपटी सहित पेट में गोलियां मारी गई थीं। बदमाशों ने कंफर्म कर लिया कि सांस रुक गई है तभी वहां से भागे।

पुलिस ने एक दर्जन को उठाया

यूपी कॉलेज छात्रसंघ अध्यक्ष पद की दावेदारी में रहे विवेक के हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार दबिश दे रही है। सर्विलांस की मदद से गाजीपुर, चंदौली और बनारस के अन्य इलाकों में भी पुलिस सहित क्राइम ब्रांच की टीम की छापेमारी जारी है। क्राइम ब्रांच की टीम ने शक के आधार पर करीब एक दर्जन युवकों को उठाया है। इनसे पूछताछ जारी है। विवेक के टच में रहने वाले कुछ साथियों से भी पुलिस सुराग लेने में जुटी है।