-जैतपुरा थाना इलाके के नक्खीघाट में हुई घटना, दो बच्चियों समेत सात लोग बुरी तरह जख्मी

-दो की हालत नाजुक, बीएचयू ट्रामा सेंटर रेफर, धमाके से दहल गया इलाका

जैतपुरा थाना का नक्खीघाट इलाका रविवार की सुबह धमाके से थर्रा उठा। ्रगुब्बारा में गैस भरते समय हुए सिलेंडर ब्लास्ट से महिला, बच्ची व पुरूष सहित सात लोग बुरी तरह जख्मी हो गए। जबकि धमाके में लल्लू पंडित नामक युवक का पैर उड़ गया। घायलों के उठते चीख पुकार के बीच मौके पर पहुंची जैतपुरा पुलिस ने घायलों को तत्काल मंडलीय हॉस्पिटल कबीरचौरा व जिला अस्पताल दीनदयाल उपाध्याय में एडमिट कराया। इनमें दो की हालत नाजुक होने पर बीएचयू ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया। घटनास्थल पर पहुंचे एसपी सिटी दिनेश सिंह, सीओ चेतगंज अंकिता सिंह ने जांच पड़ताल की।

अचानक हुआ ब्लास्ट

जैतपुरा इलाके के नक्खी घाट निवासी सिराजुद्दीन के मकान में गुब्बारा बेचने वाला लल्लू पांडेय किराए पर रहता है। करीब 11 बजे गुब्बारों में गैस भर रहा था तभी अचानक तेज धमाके से गैस सिलेंडर ब्लास्ट हो गया। आसपास के लोगों को तो कुछ देर के लिए समझ नहीं आया कि अचानक धमाका कैसे हुआ। धमाके में सेराज की तीन बेटियां सन्नो, सिया और सना के अलावा लल्लू सहित चार अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। लल्लू व एक अन्य युवक की हालत नाजुक है। मकान मालिक सिराजुद्दीन व पड़ोसियों की मदद से जैतपुरा एसओ विजय चौरसिया सभी घायलों को दीनदयाल व मंडलीय हॉस्पिटल की ओर लेकर भागे। जिसमें दो की हालत गंभीर देख डॉक्टर्स ने बीएचयू ट्रामा सेंटर के लिए रेफर कर दिया।

पड़ोसियों के कान हो गए सुन्न

सिलेंडर ब्लास्ट का धमाका इतना तेज था कि एकबारगी लोगों को बम फटने का एहसास हुआ जिससे हड़कंप मच गया। पड़ोसियों के तो कान ही सुन्न हो गए। जैसे ही पता चला कि सिराजुद्दीन के घर में ब्लास्ट हुआ तो लोग राहत बचाव के लिए दौड़े भागे। घटनास्थल पर सिलेंडर फटने के अवशेष और चारों तरफ खून फैला हुआ था। सिराजुद्दीन की तीन बेटियां हादसे में जख्मी होकर तड़प रही थी तो वहीं किराएदार लल्लू पंडित सहित तीन अन्य सदस्य भी हादसे में बेसुध होकर कराह रहे थे। जिन्हें फौरन अस्पताल ले जाया गया।