-हेडक्वार्टर ने सभी थानेदारों को रात 12 बजे से सुबह 5 बजे तक गश्त तेज करने का दिया फरमान

-ठंड में आपराधिक घटनाओं को न होने देने के लिए जारी हुआ आदेश, पूर्व में कच्छा बनियान गिरोह दे चुका है कई घटनाओं को अंजाम

ठंड शुरू होने के साथ ही शहर से लेकर रूरल एरिया तक में अपराधियों की धमक बढ़ जाती है। कच्छा बनियान व घुमंतू गिरोह के सदस्य वारदात पर वारदात को अंजाम देते हैं। शीत में होने वाली ऐसी घटनाओं को लेकर पुलिस मुख्यालय गंभीर हुआ है। पूर्व में डकैती की हुई घटनाओं का हवाला देते हुए सूबे में नया आदेश जारी कर गश्त तेज करने का फरमान जारी किया है। एडीजी जोन व आईजी रेंज को लेटर जारी कर सभी जिलों के थानाध्यक्षों को रात 12 बजे से सुबह 5 बजे तक गश्त करने का आदेश दिया गया है। इसकी मॉनिटरिंग सीओ और एसपी करेंगे।

रेलवे व बस स्टेशन के पास रखें नजर

सिटी में कई ऐसे स्थान हैं जहां घुमंतू और खानाबदोश किस्म के लोग डेरा जमाते हैं। खास कर रेलवे स्टेशन व रोडवेज बस स्टेशन के आसपास अक्सर डेरा जमाए दिखते हैं। पुलिस को ऐसे लोगों पर विशेष नजर रखने के साथ ही इनका सत्यापन करने को कहा गया है। आदेश में यह भी कहा गया है कि चेकिंग के दरम्यान ऐसे लोगों से पूछताछ कर पता करें कि उन्हें यहां अभी कितने दिनों तक रहना है और पिछला स्थान कहां रहा? क्योंकि ऐसे ही लोगों की आड़ में अपराधी भी छिपे होते हैं।

रूरल में अधिक बरतें चौकसी

पिछली कई घटनाओं में यह पाया गया है कि कच्छा बनियान गिरोह के सदस्यों ने रूरल एरिया में अधिक वारदातों को अंजाम दिया था। मारने पीटने के बाद लूटने की घटनाएं डिस्ट्रिक्ट में हो चुकी हैं। ऐसी घटनाएं दोबारा न हों इसके लिए रात्रि में गश्त तेज करने की जरूरत है। साथ ही चेकिंग अभियान चलाकर संदिग्धों की धरपकड़ करने का भी आदेश दिया गया है।