RANCHI : कोतवाली थाना क्षेत्र के अपर बाजार में एक कारोबारी को निशाना बनाने के आरोप में धराए छह लुटेरे खिलौना पिस्टल से लूटपाट की घटनाओं को अंजाम देते थे। कई लूट वारदातों में ये शामिल थे। सिटी एसपी अमन ने गुरुवार को प्रेस कांफ्रेंस में यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि पूछताछ के दौरान इन लुटेरों ने कई अहम खुलासे किए हैं, जिनकी बेसिस पर जल्द ही कई लूटकांडों का खुलासा किया जाएगा। गौरतलब है कि अपर बाजार स्थित कार्ट सराय रोड में व्यवसायी रवींद्र चौधरी को लूटने के छह घंटे के अंदर ही छह लुटेरों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। इनके पास से लूटे गए 40 हजार रुपए, एक नकली पिस्टल और कई मोबाइल से बरामद भी पुलिस ने बरामद किए हैं।

ऐसे आए गिरफ्त में

सिटी एसपी के मुताबिक, दो दिन पहले कारोबारी से हुई लूटपाट मामले में स्थानीय लोगों ने एक लुटेरों को कब्जे में कर कोतवाली पुलिस के हवाले कर दिया था। जब इस लुटेरे से पुलिस कड़ाई से पेश आई तो उसने अपने अन्य साथियों के नाम बता दिए। इसके उपरांत कोतवाली डीएसपी भोला प्रसाद सिंह और थाना प्रभारी श्यामानंद मंडल ने अपनी टीम के साथ रांची के रातू और लोअर बाजार इलाके में छापेमारी कर इस गिरोह के बाकी चार सदस्यों को भी धर दबोचा। इस तरह कारोबारी से हुई लूटकांड का पुलिस ने खुलासा कर लिया।

पंडरा बाजार में करते थे काम, कारोबारियों की भी रेकी

सिटी एसपी ने बताया कि पकड़े गए लुटेरे पंडरा बाजार में काम करते थे। वहीं से कारोबारियों की न सिर्फ गतिविधियों पर बल्कि उनकी रेकी भी करते थे। इसके बाद वे व्यवसायियों को लूट का निशाना बनाते थे। खास बात है कि ये लुटेरे पंडरा बाजार से अपर बाजार के बीच ही ज्यादातर लूटपाट की घटनाओं को अंजाम देते थे।