RANCHI: रिम्स में इलाज कराने जा रहे हैं तो थोड़ा अलर्ट हो जाएं। चूंकि इमरजेंसी के सामने ही सिर पर आफत झूल रही है। जी हां, हम बात कर रहे हैं इमरजेंसी के सामने विशालकाय पेड़ की, जिसकी बड़ी-बड़ी सूखी डालियां हादसों को न्योता दे रही हैं। ऐसे में इस ओर ध्यान नहीं दिया गया तो इलाज के लिए आने वाले गंभीर मरीजों का दर्द और बढ़ जाएगा। वहीं इमरजेंसी से सीधे ऑर्थो डिपार्टमेंट में पहुंच जाएंगे। बताते चलें कि इससे पहले भी इमरजेंसी के पास पेड़ की सूखी डाली टूटकर गिर गई थी। इस दुर्घटना में स्ट्रेचर पर पड़ा मरीज बाल-बाल बच गया था। इसके बाद डीएस ने तत्काल सूखी डालियों को कटवा दिया था।

मरीज-परिजन की रहती है भीड़

हॉस्पिटल कैंपस में इमरजेंसी के सामने यूकेलिप्टस के कई पेड़ हैं, जिसके नीचे बने चबूतरे पर हर दिन सैकड़ों मरीज आकर बैठते हैं। वहीं एडमिट मरीजों के परिजनों के लिए भी यह आराम करने की जगह है। ऐसे में पेड़ की सूखी डाली गिरती है तो न जाने कितने लोग इसकी चपेट में आ जाएंगे। वहीं मरीजों को लाने ले जाने के लिए एंबुलेंस भी वहीं लगती है, जिससे कि गंभीर मरीजों की जान जाने का भी खतरा है। सालों से खड़े हैं सूखे पेड़

सुपरस्पेशियलिटी कैंपस में भी तीन बड़े पेड़ सूख चुके हैं। इसे कटवाने को लेकर कई बार कंप्लेन की गई लेकिन प्रबंधन इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है। कंक्रीट का जाल बिछ जाने के कारण ही ये पेड़ सूख गए थे। अब ये पेड़ भी हादसे को दावत दे रहे हैं। अगर जल्द ही इन पेड़ों को नहीं काटा जाता है तो बड़ी दुर्घटना हो सकती है। क्योंकि वहां भी सूखे पेड़ों के नीचे परिजनों और गाडि़यों का जमावड़ा लगा रहता है।