-एसपीआरए और फील्ड यूनिट को करनी थी जांच

-भोजीपुरा में रेलवे ट्रैक किनारे मिला ड्राइवर का शव

-परिजनों ने जताई हत्या की आशंका, पुलिस मान रही हादसा

BAREILLY: भोजीपुरा में बरेली पुलिस का अजब कारनामा देखने को मिला है। पहले तो पुलिस ने रेलवे ट्रैक किनारे मिले ड्राइवर के शव को हादसा मानकर सील कर दिया लेकिन जब परिजनों ने हत्या की आशंका जताई तो फिर मौके पर अधिकारियों और फील्ड यूनिट को बुलाया गया। यही नहीं पुलिस सील शव को दोबारा मौके पर लेकर पहुंची और उसे स्पॉट पर डाल दिया। उसके बाद फील्ड यूनिट की जांच के बाद दोबारा शव को सील कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। हालांकि अपने इस खेल से थाना पुलिस साफ इनकार कर रही है। एसपी आरए इस तरह की जानकारी से ही इनकार कर रहे हैं। पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की बात कह रही है।

10 दिसंबर से था लापता

27 वर्षीय कुंवरपाल, पीतमराय गांव का रहने वाला था। उसके पिता का नाम भगवान दास है। कुंवरपाल घंघोरा पिपरिया के भारत सिंह के प्राइवेट स्कूल की बस चलाता था। उसके भाई अरुण सिंह ने बताया कि कुंवरपाल 10 दिसंबर को शाम को खाना खाने के बाद घर से बाहर निकला था लेकिन उसके बाद लौटकर वापस नहंी आया। काफी तलाशने के बाद भी जब उसका पता नहीं चला तो वेडनसडे को थाने में गुमशुदगी दर्ज कराने पहुंचे तो पुलिस ने फोटो लेकर आने की बात कहकर लौटा दिया। वह कंचनपुर के पास घूमता देखा गया था। थर्सडे को कुंवरपाल का शव रेलवे ट्रैक के किनारे मिला तो आसपास के लोग इकट्ठा हो गए। वहीं के एक शख्स ने कुंवरपाल के शव की पहचान की तो परिजनों को सूचना दी गई। कुंवरपाल के जांघ, पैर और सिर पर चोट के निशान थे जिससे पुलिस का मानना है कि ट्रेन की चपेट में आने से उसकी मौत हुई है। उसके बाद पुलिस ने शव को सील कर दिया और पंचायतनामा भरने के लिए थाने लेकर पहुंच गई।

थाना पुलिस ने साफ किया इनकार

स्थानीय लोगों के मुताबिक पुलिस ने पहले कुंवरपाल के शव को सील कर दिया लेकिन कुछ देर बाद परिजनों ने हत्या की आशंका जता दी। इसके बाद पुलिस ने एसपी आरए को सूचना दी और फील्ड यूनिट को बुलाया गया। उसके बाद एसआई दिगम्बर सिंह ने दोबारा शव को मौके पर जाकर डाला और उसकी सील खोलकर जांच करा दी। जब इस बारे में थाना प्रभारी से पूछा गया तो बताया कि शव को मौके से नहीं हटाया गया था, पहले परिजन हादसा मान रहे थे लेकिन जब हत्या की आशंका जताई तो मौके पर फील्ड यूनिट को बुलाकर जांच करायी गई।

रेलवे ट्रैक किनारे शव मिलने की सूचना मिली थी, परिजनों के हत्या का शक जताने पर फील्ड यूनिट को बुलाया गया। मैने भी मौके का निरीक्षण किया लेकिन शव को सील कर दोबारा मौके पर डालने की बात मेरे संज्ञान में नहीं है।

संसार सिंह, एसपी रुरल