छात्रसंघ भवन पर डिग्री कॉलेज के पदाधिकारियों की बैठक में तय हुई आंदोलन की रणनीति

ALLAHABAD: रविवार को छात्रसंघ भवन पर विश्वविद्यालय बचाओ संयुक्त मोर्चा के बैनर तले विवि के सभी डिग्री कॉलेज के वर्तमान व पूर्व पदाधिकारियों की बैठक में आंदोलन की रणनीति तैयार की गई। निर्णय लिया गया कि सोमवार सुबह 11 बजे से छात्रसंघ भवन पर क्रमिक अनशन की शुरुआत की जाएगी। इसमें सभी छात्र संगठन के प्रतिनिधि शामिल होंगे। इसी दिन शाम को कैंडिल मार्च भी निकाला जाएगा। शाम के समय छात्रावासों में मीटिंग कर क्रमिक अनशन व कैंडिल मार्च के लिए समर्थन मांगा गया।

कुलपति व प्रशासन का जलाए पुतला

डिग्री कॉलेजों के पदाधिकारियों ने कुलपति के भ्रष्टाचार व अराजकता के खिलाफ आंदोलन अंतिम दम तक साथ देने की बात कही। आन्दोलन को डेलीगेसी तक ले जाने की तैयारी है। इस दौरान कुलपति व जिला प्रशासन का पुतला भी फूंका गया। बैठक में पूर्व अध्यक्ष भूपेंद्र यादव, सूर्य प्रकाश मिश्रा, राघवेंद्र यादव, आनंद सिंह निक्कू, अखिलेश गुप्ता, अजीत यादव विधायक, सीएमपी कॉलेज के अध्यक्ष ऋषभ सिंह यादव, सत्यम मिश्रा, शिवम दत्त त्रिपाठी, आईएसडीसी से पूर्व अध्यक्ष अखिलेश यादव, राहुल पटेल, समीर पांडेय, संजय कुमार, आशीष यादव, अंकुश यादव, संदीप चौधरी आदि उपस्थित थे।

लंबी हो रही कारनामों की लिस्ट

दिशा छात्र संगठन की ओर से बैठक में अमित ने कहा कि विवि प्रशासन के काले कारनामों की लिस्ट लंबी होती जा रही है। यह स्पष्ट हो गया है कि छात्र हित में विवि प्रशासन की कोई भूमिका नहीं है। शिक्षकों की भर्ती में नियमों की अनदेखी कर रेवड़ी की तरह सीटों का बंटवारा हुआ है। इससे योग्य अभ्यर्थियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। कहा कि छात्रों को हॉस्टल दिए जाने केबाद 05 माह में ही विवि प्रशासन वॉशआउट कराने के तैयारी में जुट गया। बैठक में अविनाश, नीशू, धर्मराज, महाप्रसाद, प्रसेन आदि मौजूद रहे।