विभाग का अलर्ट, बिना बार लाइसेंस वाले रेस्त्रां, होटलों से न खरीदें शराब


meerut@inext.co.in

MEERUT : नए साल पर चियर्स बोलकर सेलीब्रेट करने वाले सावधान हो जाएं। इतना ही नहीं किसी भी अवैध जगह या किसी बिना लाइसेंस वाले बार या होटल से शराब की खरीदारी न करें वरना आपकी जान पर बन सकती है। ये कहना है आबकारी विभाग का। दरअसल, आबकारी विभाग ने अलर्ट जारी कर कहा है कि नये साल की आड़ में शहर में शराब तस्करों द्वारा जहरीली शराब की खेप उतारे जाने की सूचना मिली है।

ये है मामला

दरअसल, आबकारी विभाग के अधिकारियों को गोपनीय सूचना मिली है कि शहर में कई अवैध शराब के अड्डों समेत कई बिना बार लाइसेंस के रेस्त्रां व होटलों पर जहरीली शराब की खेप उतारी जा चुकी है। इसी को लेकर आबकारी विभाग ने अलर्ट जारी किया है।

 

हो सकती है मौत

जिला आबकारी अधिकारी आलोक कुमार का कहना है कि अवैध अड्डों से खरीदी गई शराब में मिथाइल अल्कोहल मिला हो सकता है। दरअसल, मिथाइल अल्कोहल एक जहरीला केमिकल है। जिसके सेवन से व्यक्ति की मौत हो जाती है। शराब तस्कर सस्ती शराब बनाने के लिए इसका इस्तेमाल करते हैं।

 

होगी छापेमारी

जिला आबकारी अधिकारी का कहना है कि जहरीली शराब की ब्रिकी रोकने के लिए शहरभर के अवैध शराब के अड्डों समेत बिना बार लाइसेंस वाले रेस्त्रां व होटलों पर ताबड़तोड़ छापेमारी की जाएगी। इसके लिए छह टीमें भी बनाई गई हैं।

 

इन पर रहेगी पैनी नजर

रजबन, दिल्ली रोड, बेगमपुल, लालकुर्ती, मलियाना, साबुन गोदाम, नई बस्ती, मंगतपुरम आदि स्थानों पर आबकारी टीम की विशेष नजर रहेगी।