- न्याय की आस में अधिकारियों के दर भटक रही युवती

- गुजरात से पत्नी को जबरन भेज दिया गोरखपुर रेलवे स्टेशन

Gorakhpur@inext.co.in
GORAKHPUR: तीन तलाक पर केंद्र सरकार के अभी अध्यादेश लाए एक सप्ताह भी नहीं हुए, लेकिन लोगों ने उल्लंघन करना शुरू कर दिया। अभी ताजा मामला गोरखपुर के गगहा इलाके की है। इसमें गुजरात में कमाने गए युवक ने मोबाइल फोन पर छह माह की पे्रग्नेंट बीवी को तलाक दे दिया। पति की हरकतों से आहत महिला ने गगहा थाना में दहेज उत्पीड़न, जानमाल की धमकी देने सहित कई धाराओं में केस दर्ज कराया है। आरोपी पति और अन्य ससुरालियों की गिरफ्तारी के लिए गभर्वती महिला पुलिस अधिकारियों के चक्कर लगा रही है। उसने कहा कि इंसाफ की दरकार में वह सीएम से मिलकर गुहार लगाएगी।

पति ने की दूसरी शादी, स्टेशन पर छोड़ गए परिजन
गगहा एरिया की रहने वाली युवती की शादी एक साल पूर्व उनवल कस्बे के शमशाद संग हुई थी। शादी के बाद युवती का शौहर गुजरात कमाने चला गया। उसने मिल्लतनगर, सोनी की खेतर, रजब सेठ की गली में अपना ठिकाना बना लिया। वह पत्‌नी को अपने साथ लेकर गुजरात गया। कुछ दिनों के बाद उसने दहेज की मांग को लेकर युवती का उत्पीड़न शुरू कर दिया। 11 मई को दहेज के लिए युवती की पिटाई की गई। 16 मई को रेलवे स्टेशन पर छोड़कर परिजन चले गए। बाद में युवती को गुजरात बुलाने का झांसा देता रहा। युवती का कहना है कि 18 सितंबर को उसके शौहर ने मोबाइल फोन पर कॉल किया। कॉल पर तीन बार तलाक कहकर फोन काट दिया। तभी से युवती इंसाफ के लिए भटक रही है। युवती का आरोप है कि उसके पति ने गुजरात में दूसरी शादी कर ली है जबकि उसके पति की निशानी उसके पेट में पल रही है।

मेरे पति ने दूसरी शादी कर ली है। इसलिए उन्होंने मुझे तलाक दे दिया। मैं छह माह की गर्भवती हूं। मुकदमा दर्ज करके पुलिस कार्रवाई से मुकर रही है।

- फातिमा बानो उर्फ आलिया, पीडि़त