-यूपी 100 को कॉल कर बचाई जान, पति समेत 4 पर एफआईआर दर्ज

BAREILLY: कैंट के पुराना मोहनपुर में ससुराल में एक महिला को मिट्टी का तेल छिड़ककर आग लगाने की कोशिश की। महिला ने यूपी 100 को फोन कर जान बचाई। पुलिस ने महिला की तहरीर पर पति, सास, ससुर समेत 4 के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। वहीं कैंट में दहेज में 10 लाख की डिमांड पूरी न होने पर प्रताडि़त करने की एफआईआर दर्ज हुई है।

दहेज में गाड़ी की मांग

प्रीति की शादी 3 वर्ष पहले बब्लू से हुई थी। प्रीति का आरोप है कि शादी के बाद से उसे दहेज में गाड़ी की डिमांड की जा रही है। गाड़ी न लाने पर प्रताडि़त किया जा रहा है। ट्यूजडे रात 10:30 बजे पति बब्लू, ससुर गोकरनलाल, सास कुसुमा देवी और ननद छाया ने मिलकर उसके साथ मारपीट की और फिर मिट्टी का तेल छिड़ककर आग लगाने की कोशिश की। उसने तुरंत यूपी 100 को फोन कर जान बचाई।

2---------------------

पिटाई से हो गया गर्भपात

आईटीबीपी कैंप, बुखारा निवासी सुरभि भदौरिया की शादी 4 वर्ष पूर्वटेढ़ी बगिया जालेश्वर आगरा निवासी हरि प्रताप सिंह से हुई थी। शादी में उसके पिता ने 15 लाख रुपए खर्च किए थे। आरोप है कि उसके बाद से दहेज के लिए प्रताडि़त किया जाने लगा। उससे दहेज में 10 लाख की डिमांड की गई। 22 मई को पिटाई से उसका गर्भपात हो गया। कैंट पुलिस ने पति हरि प्रताप सिंह, ससुर महेश सिंह, सास सुशीला देवी, समेत 7 लोगों के खिलाफ दहेज प्रताड़ना की एफआईआर दर्ज कर ली है।