-माध्यमिक में आवेदन प्रक्रिया शुरू, लेकिन बेसिक में नहीं हो सका कोई ऑडर

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: मनचाहे जिले में तबादले के लिए हर कोई परेशान रहता है. एजुकेशन डिपार्टमेंट में टीचर्स को इसका लगातार इंतजार रहता है. लेकिन लंबे इंतजार के बाद जब मौका न मिले तो निराशा ही हाथ लगती है. यही हाल इन दिनों बेसिक शिक्षा डिपार्टमेंट के टीचर्स का है. एक साल से ट्रांसफर के इंतजार में बैठे बेसिक एजुकेशन डिपार्टमेंट के टीचर्स को फिलहाल कोई सफलता मिलती नहीं दिख रही है. जबकि राजकीय माध्यमिक स्कूलों में तबादले की प्रक्रिया शुरू हो गई है.

मई और जून में पूरा करना है तबादला

शिक्षा विभाग में लास्ट इयर प्लानिंग की गई थी कि तबादलों की प्रक्रिया गर्मी की छुट्टियों में पूरी की जाएगी. जिससे सत्र के बीच में तबादलों से किसी प्रकार की पढ़ाई को लेकर समस्या उत्पन्न न हो सके. ऐसे में तबादलों के लिए सिर्फ जून माह का ही समय बेसिक स्कूलों के टीचर्स के पास बचा हुआ है. जबकि मई का महीना खत्म होने को है. ऐसे में टीचर्स के अंदर मायूसी छाने लगी है. हालांकि विभाग के अधिकारी फिलहाल इस बारे में कुछ भी बोलने से बच रहे हैं. अधिकारियों का कहना है कि शासन से निर्देश के बाद ही बेसिक शिक्षा में भी तबादलों की प्रक्रिया शुरू हो सकेगी.

वर्जन

-लंबे समय से ट्रांसफर नहीं हो रहे हैं. सभी टीचर्स की मांग है कि इंटर डिस्ट्रिक्ट और इंटरनल डिस्ट्रिक्ट ही तबादले हों. जिससे पढ़ाई में किसी भी प्रकार समस्या उत्पन्न ना हो.

-देवेन्द्र श्रीवास्तव

शिक्षक नेता