- बड़ा बाजार कन्हैया टोला चौक पर लगा पोल गिरा

BAREILLY:

बड़ा बाजार कन्हैया टोला चौक पर जर्जर बिल्डिंग में लगा बिजली का पोल मंडे को अचानक गिर पड़ा। चौक पर खेल रहे बच्चे पोल की चपेट में आने से बाल-बाल बच गए, नहीं तो 8 अप्रैल 2018 को सेटेलाइट पर गिरे पोल की चपेट में आने से हुई प्रियंका वर्मा की हुई मौत जैसा हादसा दोबारा दोहराया जा सकता था। हद तो तब हो गई जब लोग पोल गिरने की शिकायत लेकर जेई के पास पहुंचे। जेई ने पोल को सही करने की बजाय काम ट्यूजडे तक टाल दिया।

जर्जर बिल्डिंग पर लगा था पोल

बिजली विभाग के सेकेंड डिवीजन किला बिजलीघर के अंतर्गत आने वाले कन्हैया चौक पर कमल रजाई गद्दा फर्म का एक गोदाम बना है। बिल्डिंग 100 वर्ष पुरानी है। इसी बिल्डिंग पर ब्रैकेट बनाकर बिजली का पोल भी लगाया गया था। जर्जर बिल्डिंग होने के कारण मंडे को पोल अचानक गिर पड़ा। पोल के साथ बिल्डिंग का कुछ हिस्सा भी टूट कर गिर पड़ा। चौक होने के कारण मोहल्ले के बच्चे वहीं पर खेलते हैं। मंडे को भी कुछ बच्चे चौक पर खेल रहे थे। संयोग था कोई बच्चा पोल और टूटी दीवार की चपेट में नहीं आया। नहीं तो कुछ भी हो सकता था। लोगों ने बताया कि पोल हटाने की शिकायत पहले भी की गई थी, लेकिन विभाग ने नहीं हटाया।

पोल गिरने पर भी बिजली सप्लाई जारी

पोल गिरने की शिकायत लेकर मोहल्ले के विपिन गुप्ता, राजेश पाठक और संजय रस्तोगी गढ़ी पुलिस चौकी के पास पहुंचे। जहां पर बिजली विभाग का कैम्प लगा हुआ था। जब लोगों ने हादसे के बारे में बताया तो जेई ने ट्यूजडे को पोल हटाने की बात कहकर लोगों को लौटा दिया। आश्चर्य की बात यह है कि अभी तक बिजली सप्लाई रोकी नहीं गई है। बिजली सप्लाई जारी है। ऐसे में करंट की चपेट में आकर किसी की जान भी जा सकती है। चूंकि, पोल एक गुम्बद के सहारे लटका पड़ा है, तो लोग पोल के नीचे से झुक कर आ-जा रहे हैं।

जा चुकी है प्रियंका की जान

जिम्मेदारों की लापरवाही के कारण 8 अप्रैल को शहर में समीक्षा अधिकारी का एग्जाम देने आई प्रियंका वर्मा नाम की युवती की मौत हो चुकी है। जो कि सेटेलाइट पर अपने पिता के साथ साधन का इंतजार कर रही थी। तभी उसके ऊपर पोल गिर गया। जिससे प्रियंका के सिर में गंभीर चोटें आई थी। उसे शहर के एक निजी हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था। हालत में सुधार नहीं होने पर प्रियंका को लखनऊ केजीएमसी रेफर कर दिया गया था। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी। इस मामले में सीएम पोर्टल पर शिकायत होने के बाद भी दोषियों के खिलाफ एक्शन नहीं लिया गया।

पोल गिरने की सूचना मिली है। जिसे हटाने के लिए लाइनमैन और जेई को निर्देश दिए गए हैं।

पीके सोनकर, एक्सईएन, बिजली विभाग