-कैम्प कार्यालय में जिला निर्वाचन अधिकारी ने की बैठक

-जिले के बार्डर और नदियों पर सीसीटीवी से रहेगी नजर

varanasi@inext.co.in

VARANASI

जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी सुरेन्द्र सिंह ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर वाराणसी में आने वाले आठ विधानसभा क्षेत्रों के लिए पोलिंग पार्टियों को रवाना करने के लिए स्थान निर्धारित कर दिया है.

कैम्प कार्यालय सभागार में शनिवार को जिला निर्वाचन अधिकारी ने प्रभारी अधिकारी मतदान/मतगणना, मुख्य विकास अधिकारी, उप जिला निर्वाचन अधिकारी, सभी एआरओ के साथ बैठक की.

यहां से होंगी रवाना

डीएम ने बताया कि विधानसभा पिंडरा के लिए पोलिंग पार्टियां मंडी परिषद पहडि़या, अजगरा की पुलिस लाइन, शिवपुर की दीन दयाल हस्तकला संकुल बड़ा लालपुर टीएफसी, रोहनियां क्षेत्र की जगतपुर इंटर कॉलेज, वाराणसी उत्तरी की पोलिंग पार्टी सांस्कृतिक संकुल चौकाघाट, दक्षिणी की कटिंग मेमोरियल इंटर कॉलेज मिंट हाउस, कैंटोन्मेंट की क्रिश्चियन नर्सरी प्राइमरी स्कूल मिंट हाउस और सेवापुरी के लिए पोलिंग पार्टियों को यूपी कॉलेज से रवाना किया जाएगा. उन्होंने सभी सहायक रिटर्निग अधिकारियों से कहा कि पोलिंग पार्टियों को लेकर जाने वाली बसों और गाडि़यों को खड़ी करने की व्यवस्था ऐसी जगह हो कि पार्टियां आसानी से जाकर बैठ जायें और यातायात भी प्रभावित न हो.

सीसीटीवी से रखी जाएगी निगरानी

चुनाव में कोई गड़बड़ी न हो, इसके लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रहेंगे. जिले से सटी सीमाओं और नदियों पर सीसीटीवी से निगरानी रखी जाएगी. दोनों जिलों में समन्वय के लिए व्हाट्सएप गु्रप बनाया जाएगा. ताकि सूचनाओं के आदान-प्रदान के साथ ही सोशल मीडिया पर वायरल होने वाली फेक न्यूज पर भी नजर रखी जा सके. अवैध शराब की तस्करी और निर्माण को लेकर भी बॉर्डर पर अभियान चलाए जाएंगे.