-शहर में रोशनी के लिए बिजली विभाग ने कर ली है तैयारी

-सभी अधिकारियों व कर्मचारियों की छुट्टियां दिवाली तक रद्द

VARANASI

अगर दिवाली या उससे पहले आपके घरों में सजे झालरों के बुझने की फिक्र सता रही है तो अब आप बेफिक्र हो जाइए। क्योंकि बिजली विभाग ने आपकी की इस चिंता का निवारण कर दिया है। पूर्वाचल विद्युत वितरण निगम ने दिवाली से तीन दिन पहले ही बिजली व्यवस्था को दुरुस्त करने का फरमान जारी कर दिया है। गांव से लेकर शहर तक कहीं कोई बिजली के लिए परेशान न हो इसलिए निगम ने 24 घंटे बगैर किसी व्यवधान के बिजली आपूर्ति करने के लिए अधिकारियों को निर्देश जारी किया है। यही नहीं पूर्वाचल विद्युत वितरण निगम के एमडी गोविंद राजू एसएस ने धनतेरस से दिवाली तक सभी अधिकारियों और कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द कर दी है।

नहीं लिया जाएगा शट्डाउन

अधिकारियों की मानें तो दिवाली के दिन शहर हो या गांव हर जगह बिजली की भरपूर सप्लाई रहेगी। कहीं भी कोई कटौती और किसी तरह का शट्डाउन नहीं लिया जाएगा। यदि ऐसा होता है तो इसके लिए जिम्मेदार संबंधित अधिकारी होंगे। दिवाली में अगर कोई अप्रिय या किसी अन्य वजह से बिजली गुल होती भी है तो उसे तुरंत दुरूस्त कराया जाएगा। इसके लिए अधिकारियों को दिशा निर्देश जारी कर दिया गया है।

नोडल अफसर करेंगे निगरानी

दीपावली में बिजली व्यवस्था की निगरानी के लिए डिस्काम मुख्यालय के 6 अधिकारियों को इसका नोडल अफसर बनाया गया है। इसमें एक मुख्य अभियंता व एक अवर अभियंता भी शामिल किए गए हैं। सब स्टेशनों पर कर्मचारियों कहीं कोई कमी न हो, इसे ध्यान में रखते हुए सभी अधिकारी और कर्मचारियों तक की छुट्टियां रद्द कर दी गई है। यही नहीं सभी स्टेशनों और स्टोर में ट्रांसफॉर्मर और बिजली संबंधित अन्य सामग्री उपलब्ध कराया गया है।

धनतेरस से दिवाली तक किसी भी उपभोक्ता को बिजली सप्लाई को लेकर परेशान न होना पड़े, इसके लिए विभाग ने पूरी व्यवस्था की है। डिस्काम के अधिकारियों को व्यवस्था संभालने की जिम्मेदारी दी गई है।

राकेश सिन्हा, पीआरओ, पीवीवीएनएल