-कई इलाकों में पूरी रात नहीं रही बिजली

-फाल्ट होने की वजह से घंटों प्रभावित रही आपूर्ति

GORAKHPUR: मौसम की उठापटक ने लोगों को परेशान कर दिया। मंगलवार रात से शुरू हुई बारिश से शहर की बिजली आपूर्ति व्यवस्था पूरी तरह पटरी से उतर गई। कई इलाकों में सारी रात बिजली नहीं रही तो ज्यादातर जगहों पर बिजली आती-जाती रही। बिजली बिना पानी की सबसे ज्यादा दिक्कत लोगों को झेलनी पड़ी।

बारिश के साथ शुरू हुए फॉल्ट

शहर में मंगलवार रात बारिश शुरू हुई। इसके साथ ही एक के बाद एक फाल्ट होने शुरू हो गए। यूनिवर्सिटी, नॉर्मल, शाहपुर, बक्शीपुर, मोहद्दीपुर, राप्तीनगर समेत पूरे शहर की आपूर्ति पर असर पड़ा। जिसकी वजह से इलाके में रहने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। उधर सिविल लाइंस इलाके में अचानक ट्रांसफार्मर उड़ गया। इसकी जानकारी मिलने के बाद बिजली कर्मचारियों ने मरम्मत कार्य शुरू कर दिया। घंटों प्रयास के बाद जाकर बिजली आपूर्ति बहाल की गई।

टाउनहाल में कई जगह पर फाल्ट

बारिश के कारण सबसे ज्यादा दिक्कत टाउनहाल और तारामंडल क्षेत्र में हुई। तड़के कैंट थाने के पीछे के इलाके की बिजली गुल हो गई। काफी प्रयास के बाद आपूर्ति शुरू हुई तो छात्रसंघ चौराहे के पास फाल्ट आ गया। इसके बाद भी पूरे दिन फाल्ट होते रहे। अवर अभियंता प्रदीप सिंह ने बताया कि कई जगह फाल्ट होने से आपूर्ति में व्यवधान पड़ा। तारामंडल के अवर अभियंता प्रमोद यादव ने कहा कि फॉल्ट के कारण दिक्कत हुई लेकिन जल्द से जल्द फाल्ट ठीक कर आपूर्ति बहाल करा दी गई।

कोट

बारिश के कारण आपूर्ति में व्यवधान पड़ा। कुछ स्थानों का फॉल्ट ठीक करने के लिए इलाके की आपूर्ति बाधित करनी पड़ी। शाम तक आपूर्ति सामान्य कर दी गई।

एके सिंह, अधीक्षण अभियंता शहर