-पॉवर कारपोरेशन 28 फरवरी के बाद शुरू करेगी कनेक्शन काटने का अभियान

-अभी विभाग दे रहा है बकाए का आधा ब्याज माफ कर देने का ऑफर

ALLAHABAD: बिजली का बिल लम्बे समय से जमा नहीं किया है और ब्याज जुड़ने से यह और बड़ा हो गया है तो आपके पास एक मौका है थोड़ी राहत पाने का। अगले दो दिनों में बकाए का भुगतान कर देने पर आपको ब्याज में 50 प्रतिशत की छूट मिल जाएगी। पावर कारपोरेशन के ऑफिसर्स का कहना है कि इसके बाद कोई सुनवाई नहीं होगी। विभाग अभियान चलाकर कार्रवाई करेगा और कनेक्शन भी काटे जा सकते हैं।

बकाया खत्म करना है मकसद

पॉवर कॉरपोरेशन द्वारा बिजली के बड़े छोटे सभी बकाएदारों के लिए पचास परसेंट छूट की योजना लागू की गई है जो ख्8 फरवरी तक रहेगी। इसका उद्देश्य बड़े बकाएदारों को छूट देकर उनका बकाया खत्म कराना था। इसके लिए फिक्स्ड टाइम ड्यूरेशन खत्म होने में सिर्फ तीन दिन बचे हैं। ऑफिसर्स का कहना है कि इसके बाद भी बकाया न जमा करने वालों के खिलाफ आरसी जारी कर दी जाएगी। इसके बाद तहसील के कर्मचारी वसूली के लिए घरों तक पहुंचेंगे।

पांच हजार है बकाएदारों की संख्या

सिटी में बिजली के बकाएदारों की संख्या पांच हजार से अधिक बतायी गई है। इसमें छोटे और बड़े दोनों बकाएदार शामिल हैं। इस योजना के लागू होने के बाद भी बकाएदारों ने कोई दिनचस्पी नहीं दिखाई है। पॉवर कॉर्पोरेशन के ऑफिसर मो। फिरोज ने बताया कि विभाग ने उपभोक्ताओं की सहूलियत के लिए ब्याज में छूट की योजना का शुभारम्भ किया था। इसके बावजूद भी बिज जमा करने वाले उपभोक्ताओं की संख्या काफी कम है। विभाग की तरफ से रजिस्ट्रेशन कराने वाले बिजली उपभोक्ताओं के पास अपना बिल निस्तारण कराने के लिए तीन दिन का समय ही बचा है। इसके बाद विभाग बिल जमा न करने वाले उपभोक्ताओं के खिलाफ आरसी जारी कर वसूली की कार्रवाई करेगा। जिन उपभोक्ताओं ने अपना रजिस्ट्रेशन करा लिया था उन सभी के बिल को संशोधित कर भेजा जा चुका है। ख्8 फरवरी तक बिल जमा न होने पर सभी के कनेक्शन काटने की कार्रवाई शुरू की जाएगी।