आंतकवाद पर सभी युवा एक दिखे, पाकिस्तान से बदला लेने का दिखा जोश

बेरोजगारी और किसानों की बदहाली के मुद्दे पर वोट न देने की बात भी युवाओं ने कही

मौका था दैनिक जागरण आई नेक्स्ट द्वारा आयोजित अब मिलेनियल्स करेंगे राजनी-टी की बात कार्यक्रम का। जिसमें हर युवा के मुंह से बस यही आवाज निकल रही थी कि पाकिस्तान से बदला चाहिए, तभी देंगे वोट। कुछ युवाओं ने देश में बढ़ रही बेरोजगारी पर सरकार पर जमकर तंस कसे तो कुछ युवाओं ने देश में किसानों की बदहाली और उनके द्वारा की जा रही आत्महत्याओं को हर सरकार द्वारा नजरअंदाज करने की बात कही। मगर इस बीच कुछ युवाओं ने बुलंद आवाज में 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी समर्थन जैश-ए-मोहम्मद द्वारा किए गए हमले के बदले में पाकिस्तान पर अटैक की बात कही।

Meerut। कैलाश प्रकाश स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में दैनिक जागरण आई नेक्स्ट द्वारा आयोजित अब मिलेनियल्स करेंगे राजनी-टी की बात कार्यक्रम की शुरुआत में सभी युवाओं ने एकमत होकर कहा कि देश की सुरक्षा से कोई समझौैता नहीं। जम्मू-कश्मीर में पत्थरबाजों पर लगाम कसे और आतंकवाद का सफाया होना चाहिए। साथ ही युवाओं ने कहा कि देश के सैनिकों को बेहतर सुविधा के साथ ही बेहतर सुरक्षा देने वाली सरकार ही चाहिए।

सैनिकों को मिले सुरक्षा

कार्यक्रम के दौरान आतंकवादियों द्वारा पुलवामा में किए गए हमले को लेकर युवाओं ने रोष जताया। ज्ञान सिंह यादव का कहना था कि पत्थरबाजों पर काबू पाने के लिए सरकार को कठोर कदम उठाने चाहिए, तभी आतंकवाद पर लगाम कसी जा सकती है। इसी बीच संदीप बोला केवल यही काफी नहीं है। भाई मेरे हिसाब से सरकार को देश के सैनिकों को बेहतर सुविधाएं व सुरक्षा भी देनी चाहिए, इसके साथ ही उनके परिवार वालो को भी पूरी सुविधाएं समय से दी जानी चाहिए। प्रकाश यादव बात को काटते हुए बोले अरे भाई सुविधा तो सरकार दे ही रही है, बस सुरक्षा के मामले में कहीं न कहीं सरकार अभी भी पीछे है। राहुल बात काटते हुए बीच में बोला कि मैं सभी की बात से सहमत हूं, लेकिन इतना सब कुछ हो गया है इसके पीछे के कारण को सरकार को पहले जानना चाहिए, कहां से इस तरह का आतंकवाद जन्म ले रहा है, कारणों को जानकर उनका समाधान निकालें तभी आतंकवाद को रोका जा सकता है।

युवाओं को रोजगार

इसी बीच जावेद खान ने अपनी बात रखते हुए कहा कि मेरे हिसाब से किसानों के हित में अभी बहुत काम होना बाकि है। उनकी फसल का दाम उन्हें सही दिलाने वाली सरकार चाहिए। किसानों को सस्ते बीज भी मिलने चाहिए तभी तो किसान लागत निकाल सकेंगे। आरके यादव बोले ठीक बोल रहे हो भाई, किसानों व युवाओं से ही तो देश है। युवा जो देश का बड़ा हिस्सा है, रोजगार की कमी होने के कारण भटक रहा है। इसी कारण भ्रष्टाचार पनपता जा रहा है। वहीं देवी प्रताप बोला भाई देश में जहां देखो किसान मर रहे हैं युवाओं के लिए भर्तियां तो खुलती हैं लेकिन रोजगार नहीं मिलते। इस सबका हल करने वाली सरकार चाहिए।

ये मुद्दे भी रहे चर्चा में

किसानों को बेहतर सुविधा, सस्ता बीज व मनचाहे दाम मिले।

युवाओं को बेहतर रोजगार मिले ताकि न भटके।

महिलाओं की सुरक्षा पर भी काम होना जरुरी है, ताकि अत्याचारों को रोका जा सके।

देश की बेटियों के प्रति सकारात्मक सोच वाली सरकार चाहिए।

कड़क मुद्दा

आतंकवाद व सेना की सुरक्षा का मुद्दा गर्माया रहा। युवाओं की यही मांग थी कि जो मजबूत कार्रवाई करेगा उसी को मत देंगे भले ही वो कोई भी सरकार हो। वहीं युवाओं की मांग थी सेना की सुरक्षा को और आधुनिक और प्रभावी बनाया जाए। साथ ही उनके परिवार वालो को बेहतर से बेहतर सुविधाओं के साथ नौकरी भी मिलनी चाहिए। हर एक सैनिक के हर खून के कतरे का हिसाब खून से लेने की बात सभी ने बड़े जोरदार अंदाज में कही।

मेरा बात

कश्मीर में हमारा जवान मर रहा है, उनके परिवार वालों के लिए सरकार को कुछ बेहतर सोचना चाहिए, इसके साथ ही सैनिकों की सुरक्षा में महत्वपूर्ण कदम भी युवाओं को उठाने चाहिए। युवाओं को अधिक से अधिक नौकरी के अवसर देने वाली व सैनिकों की सुरक्षा वाली सरकार ही हमें चाहिए। मैं एक खिलाड़ी हूं इसलिए सरकार से मांग करता हूं कि खिलाडि़यों को भी बेहतर सुविधाएं दे ताकि उनका मनोबल बढ़े।

देव प्रताप

सरकार देश के सैनिकों के हित में उनको बेहतर सुविधाएं देने वाली हो।

संदीप

अगर पुलवामा के हमले का कड़ा जवाब दिया जाएगा तभी मेरा वोट जाएगा, वरना नहीं।

ज्ञान सिंह यादव

मैं वोटिंग तभी करुंगा, जब किसानों व सैनिकों हित में सरकार महत्वपूर्ण कदम उठाएगी।

प्रकाश यादव

पत्थरबाजों पर लगाम लगाने के लिए सरकार को महत्वपूर्ण कदम उठाने चाहिए, ताकि फिर कोई ऐसे देश का अहित न कर सके।

जावेद खान

जो भी कड़ा कदम उठाएगा मेरा वोट उसी को जाएगा, मैं किसी एक पार्टी के पक्ष में नहीं हूं।

राहुल कसाना

सरकार को सुरक्षा के लिए महत्वपूर्ण कदम उठाने चाहिए, फिर वो महिला की हो या सैनिकों की सुरक्षा।

विशाल पटेल

देश के विकास और किसानों के हित में काम करने वाली सरकार चाहिए।

आरके यादव

किसानों, सैनिकों व खिलाडि़यों के हित में बेहतर काम करने वाली सरकार को ही मेरा मत जाएगा।

विकास चौहान

कश्मीर में पत्थरबाजों पर लगाम कसने वाली और आतंकवाद पर मजबूत कदम उठाने वाली सरकार को ही मेरा वोट जाएगा।

करण