- 200 से अधिक पुलिस फोर्स की तैनाती, प्रशासन ने की सहयोग की अपील

- नोटिस चस्पा करने के साथ अनाउंसमेंट के जरिए चेताया, विधायक भी पहुंचे प्रेमनगर

देहरादून, प्रेमनगर बाजार में अतिक्रमण पर आज से डोजर चलेगा। पूर्व में व्यापारियों का विरोध देखते हुए अतिक्रमण हटाओ टास्क फोर्स ने एक्स्ट्रा पुलिस फोर्स की डिमांड की है। देर रात ही पुलिस ने प्रेमनगर में डेरा डालना शुरू कर दिया था। वहीं, कुछ व्यवसायियों ने खुद ही चिन्हित अतिक्रमण हटाना भी शुरू कर दिया।

ढाई माह से बना था असमंजस

हाई कोर्ट के आदेश के बाद प्रशासन ने 27 जून से शहर में अतिक्रमण हटाओ टास्क फोर्स गठित कर अतिक्रमण ढहाना शुरू किया। लेकिन, प्रेमनगर मार्केट को लेकर शुरू से ही असमंजस बना रहा। कभी राजनीति आड़े आई तो कभी व्यापारियों का विरोध। आखिरकार अब शासन ने हर हाल मे अतिक्रमण हटाने का मन बना लिया है। आज से प्रेमनगर बाजार में 155 अतिक्रमण ध्वस्त करने की कार्रवाई होगी।

व्यापारियों के समर्थन में आए थे विधायक

प्रेमनगर में इससे पहले जब प्रशासन ने अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू की थी तो व्यापारियों ने आंदोलन शुरू कर दिया था। ऐसे में राजनीतिक लाभ के लिए खुद भाजपा विधायकों ने व्यापारियों को समर्थन देते हुए अभियान की हवा निकाल दी थी।

चार जोनों की टीमें रहेंगी तैनात

डीएम एसए मुरूगेशन ने बताया कि शुक्रवार (आज) सुबह सात बजे से प्रेमनगर में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू होगी। इसके लिए गुरुवार को अधिकारियों और पुलिस फोर्स की ब्रीफिंग की गई। इसके बाद गुरुवार को एडीएम प्रशासन अरविंद पांडेय प्रेमनगर बाजार पहुंचे। जहां उन्होंने व्यापारियों से मुलाकात कर स्वयं अतिक्रमण हटाने का अनुरोध किया।

ये है तैयारी

4 जोन की टीमें हटाएंगी अतिक्रमण

8 मजिस्ट्रेट लेवल अफसर रहेंगे तैनात

2 एडीएम रहेंगे मौके पर

4 सीओ की लगाई गई ड्यूटी

200 कॉन्स्टेबल सुरक्षा में

विधायक भी पहुंचे प्रेमनगर

बताया गया कि मसूरी विधायक गणेश जोशी ने भी प्रेमनगर पहुंचकर व्यापारियों से मुलाकात की। कहा कि उनके हितों को लेकर सरकार ठोस नीति बनाएगी।

अभियान के दौरान रूट रहेगा डायवर्ट

-प्रेमनगर बाजार रहेगा जीरो जोन।

-प्रेमनगर, नन्दा की चौकी, सुद्धोवाला में एजुकेश्न इंस्टीट्यूशंस का रूट बदला।

-आईएसबीटी से प्रेमनगर, सेलाकुई, विकासनगर जाने वाले वाहन शिमला बाई पास रोड से सेंट ज्यूड चौक से नया गांव होते हुऐ धुलकोट की ओर रहेंगे डायवर्ट।

-पौंटा साहिब, डाकपत्थर व विकासनगर से देहरादून की ओर आने वाले वाहनों को हर्बटपुर से धर्मावाला होते हुऐ शिमला बाईपास की तरफ किया गया डायवर्ट।

- सेलाकुई, राजावाला से दून की ओर आने वाले सभी वाहन धुलकोट तिराहे से सिंगडीवाला से होते हुए शिमला बाईपास किए गए हैं डायवर्ट

- बल्लूपुर चौक से कोई भी वाहन प्रेमनगर की ओऱ नही जाएगा।