विदेशी महिलाओं संग जुड़ाव से फैलाया कारोबार

जांच में जुड़ा दिल्ली, गुड़गांव, गोवा सहित कई जगहों से कनेक्शन

द्दह्रक्त्रन्य॥क्कक्त्र:

गोरखपुर के रास्ते नेपाल जाने की कोशिश में पकड़ी गई विदेशी मॉडल के कनेक्शन की जांच में शहर में एस्कॉर्ट सर्विस देने वालों के बारे में पुलिस को जानकारी मिली है। शहर के कुछ बिजनेसमैन एस्कॉर्ट सर्विस के जरिए बड़े कामों को अंजाम दे रहे थे। मामले की पड़ताल में इस तरह के सबूत मिलने से हड़कंप मच गया है। विदेशी मॉडल मामले से जुड़े कुछ प्रभावशाली लोगों ने मामले को दबाने का प्रयास शुरू कर दिया है। हालांकि इस केस में एक पुलिस अधिकारी पर कार्रवाई हो चुकी है। जबकि, अन्य लोगों पर शिकंजा कसने की तैयारी चल रही। एडीजी दावा शेरपा ने बताया कि हाल के दिनों में सामने आए मामलों की जांच में एस्कॉर्ट सर्विस से जुड़ाव के सबूत मिले हैं।

एस्कॉर्ट सर्विस का हिस्सा बन रही मॉडल

कुछ दिनों पूर्व बिना वैध दस्तावेज के नेपाल जाने के आरोप में मॉडल डारिया मोलचन को एसटीएफ गोरखपुर यूनिट ने अरेस्ट किया। शहर के होटल में पकड़ी गई मॉडल से पूछताछ में चौंकाने वाली जानकारी सामने आई। यह भी पता लगा कि शहर के कुछ लोग एस्कॉर्ट सर्विस का इस्तेमाल कर रहे हैं। इस तरह की सर्विस उनके इशारे पर चल रही है। कारोबार को बढ़ावा देने के लिए देश के कई हिस्सों में उन लोगों ने ऑफिस बनाया है। एक सफेदपोश का ऑफिस विदेश में भी है। एस्कॉर्ट सर्विस से देश-विदेश की मॉडल्स को जोड़कर सेवाएं मुहैया कराई जा रही हैं। इस कारोबार से जुड़े कुछ ऐसे लोग हैं जो चंद साल के भीतर धनी हो गए। उनके कारोबार, इनकम और रहन-सहन के बदलाव को देखकर शहर के लोग हैरत में हैं। एस्कॉर्ट सर्विस के सहारे लखनऊ-दिल्ली में कुछ अफसरों और नेताओं से उनकी सांठगांठ हो गई है। इस कारोबार से जुड़े लोग दिखावे के लिए दूसरे बिजनेस भी करते हैं।

ऑनलाइन सर्विस, फोटो से तय होता रेट

पुलिस से जुड़े लोगों का कहना है कि एस्कॉर्ट सर्विस का पूरा खेल आनलाइन खेला जा रहा है। सोशल मीडिया पर इसे खूब प्रमोट किया जाता है। इसमें कस्टमर के लिए ऑनलाइन बुकिंग की जाती है। पंसद की चीज को एक क्लिक में उपलब्ध कराया जाता है। यही नहीं, इनका क्या रेट है, ये कहां-कहां पर आसानी से उपलब्ध हो जाएगी। इसकी पूरी डिटेल संपर्क करने वाले को दी जाती है। इसमें लोकल से लेकर विदेशी, हर उम्र की कालगर्ल की जानकारी दी जा रही है। इनकी शर्त के अनुसार, पैसा देने पर होटल, रेस्टोरेंट, घर कहीं भी सुविधा ली जा सकती है। छोटे और तेजी से विकसित होते शहरों में इसका चलन तेजी से बढ़ा है। गोरखपुर, महराजगंज, बस्ती, देवरिया, कुशीनगर, सिद्धार्थनगर सहित बार्डर के आसपास के लोगों के नेपाल में इस तरह की सुविधा आसानी से मिल रही है।

फेसबुक पर प्रचार-प्रसार, ई मेल की सुविधा

पुलिस के लोगों का कहना है कि एस्कॉर्ट सर्विस देने वाली वेबसाइट्स के फेसबुक पर कई एकाउंट्स बने हैं। शहरों के नाम, मोबाइल नंबर की सुविधा मुहैया होने से संपर्क करने वालों का वेरीफिकेशन सर्विस प्रोवाइडर कराता है। वेरीफिकेशन होने पर सुविधा मुहैया कराई जाती है। वेबसाइट पर दिए गए ज्यादातर नंबर यूपी, दिल्ली, हरियाणा, पंजाब और अन्य बड़े शहरों से चलाए जा रहे हैं। लेकिन उनके तार गोरखपुर से जुड़ने पर जांच शुरू की गई है।

तेजी से विकसित हो रहे शहरों में एस्कार्ट सर्विस का चलन बढ़ा है। इस तरह की जानकारी सामने आई है। इस संबंध में जांच पड़ताल की जा रही है। कारोबार से जुड़ाव के सबूत मिलने पर संबंधित लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

दावा शेरपा, एडीजी