PRAYAGRAJ: खेलकूद से व्यक्ति मानसिक और शारीरिक रूप से स्वस्थ रहता है। यह बात डीएम सुहास एलवाई ने शनिवार को चार दिवसीय सीबीएसई नेशनल जिमनास्टिक चैंपियनशिप के तीसरे दिन कार्यक्रम की शुरआत में कही। उन्होंने कहा कि जिमनास्ट को हमेशा सबसे तेज, ऊंचा और मजबूत होना चाहिए। उन्होंने खेलगांव पब्लिक स्कूल को उच्चस्तरीय शिक्षा व खेलकूद के लिए सर्विविदित बताया। खेलगांव पब्लिक स्कूल के संस्थापक डॉ। यूके मिश्रा ने कहा कि खेलगांव का उददेश्य विद्यार्थियों का सर्वागीण विकास है। जहां खेलकूद उन्हे शारीरिक रूप से स्वस्थ और शिक्षा मानसिक रूप से विकसित करती है।

टीम चैंपियनशिप में मारी बाजी

14 साल के कम आयु वर्ग के बालक वर्ग की आर्टिस्टिक जिमनास्टिक में व्यक्तिगत स्पर्धा में मिलेनियम स्कूल पुणे के सिद्धांत प्रशांत कोंडे, खेलगांव प्रयागराज के वासुदेव शर्मा और इसी स्कूल के करनगुप्ता दूसरे व तीसरे स्थान पर रहे। टीम चैंपियनशिप में खेलगांव ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। बालिका वर्ग में टीम चैंपियनशिप में डीएवी पटियाला पब्लिक स्कूल प्रथम, रोहतक का माडल स्कूल सेकंड और पुणे मिलेनियम स्कूल तीसरे नंबर पर रहा।

इन्होंने हासिल किया प्रथम स्थान

इसी तरह व्यक्तिगत स्पर्धा में न्यू होरिजान स्कूल एरोली की संयुक्ता काले, हूप इवेंट में दनयान साधना विद्या निकेतन की अशमी बडाडे, बाल इवेंट में भी अशमी बडाडे, क्लब्स इवेंट में होरिजान स्कूल एरोली की संयुक्त काले पुन: प्रथम स्थान पर रहीं। इस दौरान डीएम ने 17 वर्ष से कम आयु के बालक वर्ग में आर्टिस्टिक जिमनास्टिक चैंपियनशिप की व्यक्तिगत स्पर्धा के यैंपियन खेलगांव के मो। राफे को स्वर्ण, इसी स्कूल के अंकुर शर्मा को रजत और गुरुहर किशन के तुषार कल्यान को कांस्य पदक देकर सम्मानित किया।