12 से शुरू हो रहे यूपी बोर्ड के मेन एग्जाम

300 से अधिक कक्ष निरीक्षकों की मेरठ में अभी कमी

10 पेपर इंटर के और हाईस्कूल के 8 पेपर कम हैं,

30 कॉपियों की डिमांड भी आई है मेरठ जिले के सेंटर्स से

- तैयारियों के बावजूद भी कम पड़ रहे है निरीक्षक व पेपर

Meerut । यूपी बोर्ड में हाईस्कूल व इंटर की मुख्य परीक्षाएं 12 फरवरी से शुरु हो रही हैं। अब महज तीन ही दिन बाकी हैं, लेकिन बोर्ड इस परीक्षा के लिए बिल्कुल तैयार नही दिख रहा है, ऐसे में पेपर व कॉपियों की कम होने व कक्ष निरीक्षकों की कमियों को पूरा करने में विभाग मशक्कत में जुटा है, यहीं नही प्रवेश पत्रों की भी दिक्कतें विभाग के पास आ रही हैं।

कम पड़ रहे कक्ष निरीक्षक

परीक्षा केंद्रों से कक्ष निरीक्षक के कम पड़ने के कारण दिक्कतें न आए इसको लेकर बोर्ड तैयारियों में जुट गया है। सेंटरों से कमी के बारे में बताया जा रहा है। मेरठ में अभी दो तीन सौ से अधिक कक्ष निरीक्षकों की कमी पड़ रही है।

कॉपियां व पेपर भी कम

केंद्रों से पेपर कम पड़ने की भी दिक्कत आई है, हिंदी का पेपर 12 को है इसके इंटर के 10 और हाईस्कूल के 8 पेपर कम हैं, इसके अलावा सेंटरों पर मेरठ जिले में 30 कॉपियों की डिमांड भी आई है। इसके अलावा इंग्लिश के पेपर भी कम होने के बारे में सूचना मिल रही है। जिसके लिए आनन-फानन में बोर्ड ने मुख्यालय को सूचना दी है, ऐसे में अब वहीं से पेपर का इंतजाम कराया जाएगा।

बैठने की व्यवस्थाओं पर नजर रखी जा रही है.ग्रामीण इलाकों के सेंटरों पर बारिश में पानी लीक करने की सूचना मिली है, इसके चलते पांच सेंटर्स से शिकायतें पहुंची है, जिसको लेकर सेंटर पर परीक्षा कक्ष बदलने की बात हो रही है।

राणा सहस्त्रांशु कुमार सुमन सचिव, क्षेत्रीय बोर्ड कार्यालय