आईबी के एग्जाम के दौरान रेसकार्स स्थित एसजीआरआर स्कूल में अभ्यर्थियों ने काटा बवाल

गेट बंद करने पर अभ्यर्थियों ने स्कूल का गेट तोड़ा, स्कूल के परिसर में भी हंगामा

देहरादून,

संडे को आईबी के एग्जाम के दौरान रेसकार्स स्थित एसजीआरआर स्कूल में अभ्यर्थियों ने जमकर बवाल काटा। एग्जाम शुरू होने से पहले गेट बंद करने पर अभ्यर्थियों ने स्कूल का गेट तोड़ दिया। इसके बाद स्कूल के परिसर में भी हंगामा किया। पुलिस की मौजूदगी में यह पूरा प्रकरण हुआ। एनएसयूआई ने अभ्यर्थियों के साथ सोमवार को मिलकर कम्पलेन करने की बात कही है।

10 बजे बंद हो गया था गेट

आईबी में असिस्टेंट सिक्योरिटी और एग्जिक्यूटिव के लिए लिखित एग्जाम दून के कई सेंटर्स में आयोजित हुआ। एग्जाम का टाइम 10.30 से 12.30 तक रखा गया था। रेसकोर्स स्थित एसजीआरआर स्कूल में भी एग्जाम सेंटर था। अभ्यर्थियों का आरोप है कि एडमिट कार्ड में एग्जाम शुरू होने का टाइम 10.30 लिखा हुआ है। जबकि एग्जाम सेंटर का गेट 10.10 पर ही बंद कर दिया गया था। इससे 200 से ज्यादा अभ्यर्थी बाहर रह गये।

बंद गेट देखकर भड़के

एग्जाम सेंटर पर पहुंचे अभ्यर्थियों को गेट बंद मिला तो वे नाराज हो गये। गुस्साए अभ्यर्थियों ने स्कूल के गेट को धक्का देकर गिरा दिया। बवाल बढ़ता देख स्कूल प्रबंधन ने पुलिस को बुला लिया। अभ्यर्थियों ने स्कूल प्रबंधन के सामने विरोध भी जताया। इसके बाद एनएसयूआई से जुड़े स्टूडेंट्स लीडर्स ने सभी अभ्यर्थियों से मिलकर सोमवार को डीएम से कम्पलेन करने की बात कही।

प्रबंधन से आरोप को नकारा

बिहार के रहने वाले आदित्य कुमार ने कहा कि एडमिट कार्ड में एग्जाम का समय 10.30 बजे लिखा हुआ था। वे 10.20 पर एग्जाम सेंटर पहुंच चुके थे, लेकिन स्कूल में गेट बंद कर दिया गया था। हालांकि एडमिट कार्ड स्पष्ट रूप से 10 बजे तक एग्जाम सेंटर पहुंचने के की हिदायत दी गई है।

प्रिंसिपल ने आरोप नकारा

स्कूल की प्रिंसिपल प्रतिभा अत्री ने बताया कि एडमिट कार्ड में 10 बजे तक एंट्री अंकित थी। इसके बाद किसी भी अभ्यर्थियों को एंट्री नहीं दी गई। उन्होंने बताया कि खुद आईबी के 5 ऑफिसर्स एग्जाम के दौरान मौजूद रहे। प्रिंसिपल ने बताया कि पुलिस की मौजदूगी में अभ्यर्थियों ने स्कूल का गेट तोड़ा, जो कि शर्मनाक है। इसकी कम्पलेन कॉलेज प्रबंधन से की गई है। आगे की कार्रवाई के लिए कॉलेज प्रबंधन से अनुमति मांगी जाएगी।

------

एडमिट कार्ड में 10 बजे तक एंट्री अंकित थी। इसके बाद किसी भी अभ्यर्थियों को एंट्री नहीं दी गई। आईबी के 5 ऑफिसर्स एग्जाम के दौरान मौजूद रहे। कुछ अभ्यर्थियों ने स्कूल का गेट तोड़ा, जिसकी कम्पलेन की जाएगी।

प्रतिभा अत्री, प्रिंसिपल

एसजीआरआर रेस कोर्स