- एक बार फिर बिहार एसटीएफ ने पकड़ा नकली नोटों की बड़ी खेप

- एक गिरफ्तार दो भाग निकले, पाकिस्तान में छापे गए थे नोट

PATNA: पड़ोसी मुल्कों से इंडिया में नकली नोटों की खेप लगातार आ रही है। इसका खुलासा एक बार और बिहार एसटीएफ ने किया है। एसटीएफ ने एक नोट स्मगलर को अरेस्ट किया है, जिसके पास से दस लाख रुपए के नकली नोट बरामद किय गए। ये सभी नोट एक-एक हजार के थे। पकड़े गए तस्कर मीना जोड़ ने बताया कि नोट की सप्लाई तो पटना में ही करनी थी, मगर कहां यह उसे जानकारी नहीं। इसकी जानकारी उसके साथियों अब्दुल और कलाम को थी, जो पुलिस को चकमा देकर फरार हो गए। इसकी जानकारी आईजी ऑपरेशन अमित कुमार ने दी

बंगलादेश से आ रहे थे नोट

एसटीएफ को गुप्त सूचना मिली थी कि जाली नोटों की खेप लेकर कुछ तस्कर न्यू फरक्का एक्सप्रेस से आ रहे हैं। टीम उनके पीछे भागलपुर से लगी और पटना जंक्शन पर धावा बोल दिया। मीना जोड़ तो गिरफ्तार हुआ, मगर उसके साथी कलाम और अब्दुल फरार हो गया। मीना जोड़, पिता अकलू सेठ , ग्राम-नासिर टोला, थाना कल्याण चौक डिस्ट्रिक्ट मालदह का रहने वाला है, जबकि कलाम और अब्दुल बंगलादेश बार्डर तारपाड़ा के रहने वाले हैं।

नौ स्टेट में फैला है इनका रैकेट

एसटीएफ को पूछताछ के दौरान मीना जोड़ ने बताया कि फरार कलाम और अब्दुल पिछले पांच सालों से बंगलादेश से नकली नोट मंगवाकर देश के कई हिस्सों में सप्लाई करते हैं। अब तक नौ स्टेट जिसमें बिहार, झारखंड, यूपी, दिल्ली, महाराष्ट्र, गुजरात, पश्चिम बंगाल और हरियाणा में नकली नोट सप्लाई करने के बारे एसटीएफ को जानकारी दे चुके हैं। पुलिस अब दोनों फरार को तलाशने में लग चुकी है। उनकी गिरफ्तारी के बाद नकली नोटों के कारोबार के बारे में और खुलासे होंगे। पुलिस सोर्सेज के मुताबिक ये नोट पाकिस्तान में छापे गए थे।