-मेला क्राइम ब्रांच की टीम ने पांच फर्जी पत्रकारों को कुंभ मेला से किया गिरफ्तार,

-एक प्राइवेट चैनल के एचआर अधिकारी ने दारागंज थाने में दर्ज कराई थी रिपोर्ट

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: मेला शुरू होने से पूर्व ही फर्जी पत्रकारों को जमावड़ा लगने लगा है। यह बाबाओं से खुद को टीवी चैनल का रिपोर्टर बताते थे और उनसे मोटी रकम भी वसूल करने का प्रयास कर रहे थे। एक ऐसे ही फर्जी पत्रकारों के गिरोह को मेला क्राइम ब्रांच की टीम ने कुंभ मेला क्षेत्र से गिरफ्तार किया है। पकड़े गए पांच फर्जी पत्रकारों के पास से नगदी समेत कई अन्य सामान भी बरामद हुआ है। पुलिस जल्द ही इनका खुलासा करेगी।

बता दें कि एक प्राइवेट चैनल के आचआर ऑफिस के राहुल खन्ना पुत्र आर के खन्ना निवासी अरुण बिहार सेक्टर 37 ने थाने में तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया था। उन्होंने बताया कि उनके चैनल का नाम यूजकर कुछ लोग मेल आईडी बनाकर गूगल प्ले स्टोर पर उपयोग कर रहे है। साथ ही गलत खबर प्रसारित कर लोगों को भ्रमित कर रहे हैं। इस पर मेला पुलिस अधिकारियों ने मामला क्राइम ब्रांच को सौंपा। क्राइम ब्रांच प्रभारी अश्वनी कुमार त्रिपाठी अपने टीम के रवि सेन सिंह, अजय यादव व जय ओझा के साथ मामले के खुलासे में लग गए। इसी बीच रवि सेन को कुछ लोगों के जरिए पता चला कि एक टीवी चैनल के नाम पर कुछ फर्जी पत्रकार बनकर बाबाओं से पैसा ऐंठ रहे हैं। यह जानकारी अपने प्रभारी समेत उच्चाधिकारियोंको दी।

यह हुए गिरफ्तार

प्रभारी ने टीम के साथ पहुंचकर मेला क्षेत्र से हिमांशु पुत्र देवेन्द्र कौशिक, सचिन पुत्र बृजेन्द्र कौशिक, विकास पुत्र देवेन्द्र कौशिक, सुमित पुत्र रमेश कुमार और विवेक कौशिक को दबोच लिया। सभी हरियाणा सोनीपत के निवासी बताए गए हैं।

यह हुआ बरामद

05 हजार नगद

01 वीडियो कैमरा, लैपटॉप

15 सौ पंपलेट

75 विजिटिंग कार्ड

04 एटीएम

02 सिम

फर्जी पे्रस आईकार्ड