- चौहरे हत्याकांड में पीडि़तों ने की डीजीपी से मुलाकात

- हत्यारोपी हरमीत की धमकी के बाद सता रहा जान का खतरा

- पीडि़त परिजनों ने पुलिस की जांच पर भी उठाए सवाल

DEHRADUN: चौहरे हत्याकांड में पीडि़त परिजनों ने जांच का दायरा और बढ़ाने समेत अन्य मुद्दों को डीजीपी से मुलाकात की। डीजीपी ने एसपी सिटी को सभी बातों पर आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए।

चाकू गोदकर मारा था

बतातें चलें कि दीपावली की रात को कैंट थाना क्षेत्र के आदर्श नगर में होर्डिग व्यापारी जय सिंह (म्0 वर्ष) उनकी पत्नी कुलवंत (भ्भ् वर्ष), गोद ली हुई गर्भवति बेटी हरजीत(ख्7 वर्ष) और नातिन सुखमणि (तीन वर्ष) की व्यापारी के सौतेले बेटे हरमीत ने चाकू से गोदकर हत्या कर दी थी, जबकि पांच साल के नाती कंवलजीत को बुरी तरह घायल कर दिया था। पुलिस ने हरमीत को अरेस्ट कर जेल भेज चुकी है, पुलिस का दावा है कि हरमीत ही कातिल है और इस हत्याकांड के पीछे किसी का हाथ नहीं है, लेकिन परिजनों के गले यह बात उतर नहीं रही है।

परिजनों ने डीजीपी से की मुलाकात

बुधवार को पीडि़त परिजनों ने भाई अजीत सिंह के नेतृत्व में डीजीपी बीएस सिद्धू से मुलाकात की। बताया कि यह कैसे संभव है कि एक व्यक्ति चार लोगों की हत्या कर दे। उन्होंने हत्याकांड में किसी और के भी हाथ होने की आशंका जाहिर की। कहा कि, कोर्ट कैंपस में हरमीत ने परिजनों को देख लेने के साथ जान मारने की धमकी दी। जिसके बाद सभी लोग डरे हुए हैं। कॉलोनी में भी हत्याकांड के बाद लोगों में दहशत है। परिजनों ने क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाए जाने की मांग की। एसपी सिटी अजय सिंह ने बताया कि डीजीपी के आदेश पर आर्दशनगर कालोनी में पुलिस गश्त बढ़ा दी गई है, जहां तक कोर्ट कैंपस में जान से मारने की धमकी देने का सवाल है तो यह साबित होने पर आरोपी के खिलाफ भ्0म् में रिपोर्ट दर्ज ी जाएगी।

कहां हैं हरजीत ऊंगलियां?

परिजनों ने पुलिस जांच पर भी सवाल उठाए। कहा कि मृतक हरजीत की दो ऊंगलियां गायब थी। इसके पीछे की वजह पुलिस साफ नहीं कर पाई है। अभी तक कटी हुई ऊंगली भी बरामद नहीं की गई है। ऐसे में साफ है कि हत्याकांड में हरमीत के अलावा कोई और भी शामिल है। वही हत्याकांड का मास्टरमाइंड है, जिसे पकड़ने के लिए हरमीत से गहन पूछताछ की जानी चाहिए। जिस पर डीजीपी बीएस सिद्धू ने एसपी सिटी को हत्याकांड की जांच का दायरा बढ़ाने के साथ हत्यारोपी हरमीत को पुलिस रिमांड पर लेने के निर्देश दिए। एसपी सिटी अजय सिंह ने बताया कि हत्यारोपी हरमीत को पुलिस रिमांड पर लिए जाने की दिशा में काम शुरू कर दिया गया है।

---------------