चक मीरापट्टी में प्रदीप की हत्या की सूचना पर पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे पिता

धूमनगंज पुलिस ने देर रात हत्या में शामिल आशीष को दबोचा

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: चक मीरापट्टी में बीतीरात आढ़त का काम करने वाले प्रदीप सिंह चौहान की हत्या करने वाले मुख्य आरोपित संदीप का अभी कुछ पता नहीं चला है। पुलिस ने फरार मुख्य आरोपित के भाई आशीष को इलाके से पकड़ लिया है। पुलिस उससे घटना की वजह पूछ रही है। इसके अलावा पुलिस ने कई और को भी पूछताछ के लिए उठाया है। फरार मुख्य आरोपित की तलाश में पुलिस देर रात तक छापेमारी करती रही लेकिन उसका कहीं कोई सुराग नहीं मिला। बेटे की मौत की खबर सुन पिता लाखन सिंह पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे। अभी उसकी मां और बहन को मौत की जानकारी नहीं दी गई है। दोनों दिल्ली स्थित एक अस्पताल में भर्ती हैं।

पुलिस ने दी थी जानकारी

रविवार शाम चक मीरापट्टी मोहल्ले में किराए के मकान में रहने वाले प्रदीप सिंह चौहान की गोली मारकर हत्या की गई थी। पुलिस ने इस हत्याकांड की जानकारी फोन के जरिए घर वालों को दी। पिता को जैसे ही बेटे के मरने की खबर हुई तो वे प्रयागराज के लिए निकल पड़े। सोमवार को पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे पिता ने बताया कि उसकी मां सुषमा व बहन संख्या की तबियत खराब होने के कारण दिल्ली स्थित एक प्राइवेट हास्पिटल में भर्ती कराया गया है। प्रदीप की मौत के बारे में न तो मां और न ही बहन को कोई जानकारी दी गई है। बड़ा भाई राहुल गांव में है, उसे जानकारी हो चुकी है।

आरोपित का भाई गिरफ्तार

हत्याकांड के बाद हरकत में आयी पुलिस ने देर रात इलाके से मुख्य आरोपित संदीप के भाई आशीष को उठा लिया। जिस चोरी की मोबाइल को लेकर हत्या की गई, उसके बरामद होने की सूचना भी आ रही है। प्रदीप के दोस्तों में इस बात की चर्चा थी कि पुलिस ने आशीश के पास से एक मोबाइल बरामद किया है। ये वही मोबाइल है, जिसके लिए प्रदीप की हत्या की गई। पुलिस ने संदीप के तीन अन्य दोस्तों को भी उठाया है।

बेटे का शव लेकर हुए रवाना

मृतक के पिता लाखन सिंह रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म दस पर स्थित कैंटीन में काम करते थे। कैंटीन समाप्त होने के बाद परिवार के साथ गांव लखवा बखेवर लौट गए। गांव लौटने के बाद मथुरा रेलवे स्टेशन पर कुछ माह तक काम किया मगर अचानक तबियत खराब होने पर घर लौट आए। देर शाम पोस्टमार्टम के बाद वे बेटे के शव को लेकर गांव चले गए।

मुख्य आरोपित संदीप की तलाश में दबिश दी जा रही है। उसके भाई आशीश समेत कुछ अन्य दोस्तों को उठाया गया है। उनसे पूछताछ चल रही है। जल्द ही हत्याकांड का खुलासा कर दिया जाएगा।

आलोक मिश्रा, सीओ सिविल लाइंस